Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एससी-एसटी एक्ट को लेकर हिंसक हुआ दलितों का विरोध. मायावती ने कहा- आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में नई गाइडलाइन जारी करने के बाद से ही दलित संगठनों ने इस गाइडलाइन के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन किया है।

एससी-एसटी एक्ट को लेकर हिंसक हुआ दलितों का विरोध. मायावती ने कहा- आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई
X

सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में नई गाइडलाइन जारी करने के बाद से ही दलित संगठनों ने इस गाइडलाइन के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन के तहत विपक्षी पार्टियों ने भी केंद्र सरकार पर जमकर तंज कसे है और साथ ही निशाना भी साधा है।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, आरजेडी और अन्य पार्टियों ने इस प्रदर्शन का समर्थन किया है। इस पर बसपा की अध्यक्ष मायावती ने इस विरोध प्रदर्शन पर बयान दिया है।

ये भी पढ़े: SC/ST protection act: हिंसक हुआ दलितों का प्रदर्शन, मुज्जफरनगर में फूंक दी लाइन से गाड़ियां

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर विरोध प्रदर्शन पर बसपा की अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि मैं इस प्रदर्शन का समर्थन करती हूं, मुझे जानना है कि इस प्रदर्शन के पीछे कौन हिंसा फैला रहा है। उन्होंने आगे कहा है कि मैं इस हिंसा की निंदा करती हूं, इस हिंसक प्रदर्शन के पीछे हमारी पार्टी का हाथ नहीं है।

मायावती ने आगे कहा है कि उन अज्ञात लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो लोग इस तरह की हिंसा को फैला रहे है।

मायावती ने आगे कहा है कि इस हिंसक प्रदर्शन के पीछे असामाजिक तत्व का हाथ है, इन्हीं की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गवाई है और सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने नए गाइडलाइन जारी की थी, जिसको लेकर दलित संगठनों ने इसका विरोध किया है। आज पूरे देश में भारत बंद का भी एेलान किया है।

ये भी पढ़े: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिया बड़ा संकेत, अब सरकार लेगी ये एक्शन

देश के पंजाब, मध्य प्रदेश, और कई राज्यों में भारत बंद एेलान किया है, जिसको लेकर दलित संगठनों ने कई जगह हिंसक विरोध किया है और कई जगह आगजनी भी की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story