Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा सांसद का बड़ा आरोप, ''भारत बंद'' के बाद ''देशभर में दलितों को प्रताड़ित किया जा रहा है''

दो अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है, बाडमेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है।

भाजपा सांसद का बड़ा आरोप, भारत बंद के बाद देशभर में दलितों को प्रताड़ित किया जा रहा है
X

भाजपा सांसद उदित राज ने आज रात आरोप लगाया कि इस सप्ताह के शुरू में भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में उनके दलित समुदाय के सदस्यों को 'प्रताड़ित' किया जा रहा है।

उदित राज ने एक ट्वीट में कहा कि दो अप्रैल को हुए आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही है और यह रुकना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दो अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है, बाडमेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है।

उदित राज ने कहा कि न केवल आरक्षण विरोधी बल्कि पुलिस भी उन लोगों को पीट रही है। फर्जी मामले लगा रही है।

इसे भी पढ़ें- एनडीए के सहयोगी राजभर का भाजपा पर हमला, 'योगीराज' में नहीं सुनी जाती लोगों की बात

उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से सांसद उदित राज ने कहा कि ग्वालियर में उनके द्वारा चलाये जा रहे दलित संगठन के एक कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया।

हालांकि उसने कुछ भी गलत नहीं किया था। उल्लेखनीय है कि अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण ) अधिनियम को कथित रूप से कमजोर किए जाने के खिलाफ दो अप्रैल को किए गए भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story