Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक से कहा- तमिलनाडु को रोज दें पानी

अदालत ने इस मामले की आगे की सुनवाई के लिए 16 सितंबर की तारीख तय की है।

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक से कहा- तमिलनाडु को रोज दें पानी
नई दिल्ली. तमिलनाडु की गर्मियों की फसलों की पानी की जरूरतें पूरी करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने कर्नाटक सरकार को अगले 10 दिनों में कावेरी नदी से 15,000 क्यूसेक पानी छोड़ने का सोमवार को निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित की सदस्यता वाली पीठ ने पर्यवेक्षी समिति को जून से अगस्त के बीच जलापूर्ति में 60 टीएमसी फुट की कमी को लेकर दायर की गई तमिलनाडु की याचिका पर गौर करने को कहा।
कम से कम 68 टीएमसी पानी मिलना चाहिए
कर्नाटक के सीएम ने दिया था ये बयान तमिलनाडु ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस साल उसे सिर्फ 33 टीएमसी पानी मिल है, जबकि हर साल उसे 94 टीएमसी पानी मिलता था। सूखे की हालत होने पर भी कम से कम 68 टीएमसी पानी मिलना चाहिए। तमिलनाडु की मांग पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि राज्य को एक बूंद भी पानी नहीं दिया जाएगा।
आगे की सुनवाई 16 सितंबर को
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अदालत ने पर्यवेक्षी समिति के सामने अपनी शिकायत रखने के लिए तमिलनाडु को तीन दिन का समय दिया है। अदालत ने तमिलनाडु की याचिका पर जवाब देने के लिए कर्नाटक को तीन दिन का समय दिया है। पीठ ने पर्यवेक्षी समिति को चार दिन में मामले की जांच कर उपयुक्त निर्देश देने को कहा है। अदालत ने इस मामले की आगे की सुनवाई के लिए 16 सितंबर की तारीख तय की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top