Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sc-St Protection Act: सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इंकार, दलित संगठनों लगा झटका

सुप्रीम कोर्ट ने एससी/ एसटी अधिनियम में संरक्षण के उपायों के फैसले पर रोक लगाने और इस पर पुनर्विचार की एक याचिका पर तत्काल सुनवाई से इंकार किया। सुप्रीम कोर्ट ने एससी/ एसटी संगठन द्वारा इस मामले में अविलंब सुनवाई की मांग अस्वीकार करते हुए कहा कि मामले पर सुनवाई उचित समय पर होगी।

Sc-St Protection Act: सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इंकार, दलित संगठनों लगा झटका
X
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/ एसटी अधिनियम में संरक्षण के उपायों के फैसले पर रोक लगाने और इस पर पुनर्विचार की एक याचिका पर तत्काल सुनवाई से इंकार किया। आपको बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में बदलाव कर इस मामले में आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।
एससी/ एसटी संगठनों के इस मामलें में जल्द कार्रवाई की मांग को मानने से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने एससी/ एसटी संगठन द्वारा इस मामले में अविलंब सुनवाई की मांग अस्वीकार करते हुए कहा कि मामले पर सुनवाई उचित समय पर होगी।
यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि एससी/एसटी एक्ट में मामला दर्ज होने पर अधिकारी स्तर पर मामले की जांच पूरी करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लेकर एससी/ एसटी के लोग आज देशभर में प्रदर्शन कर रहे है।
जिसमें अबतक सरकारी और गैर सरकारी सम्पति को बहुत नुकसान पहुंचाया गया है। इसके इलावा इस प्रदर्शन के दौरान अभी तक पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में 8 लोग अपनी जान गवा चुके है।
हालांकि कि सरकार ने मामले को शांत कर एससी/ एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर पुनर्विचार याचिका दायर कर दी है। सरकार का कहना है कि हम भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खुश नहीं है।
जिसे लेकर हमने कोर्ट में सरकार की तरफ से पुनर्विचार याचिका दायर कर दी है। लेकिन करीब150 समूहों से मिलकर बने एससी/ एसटी संगठनों के अखिल भारतीय संघ ने आज बड़े पैमाने पर हुई हिंसा का संदर्भ देते हुए अविलंब सुनवाई की मांग की। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story