Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जस्टिस लोया केस: एसआईटी से जांच की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई, जानें पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के विशेष सीबीआई जज बी एच लोया की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा।

जस्टिस लोया केस: एसआईटी से जांच की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई, जानें पूरा मामला
X

सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के विशेष सीबीआई जज बी एच लोया की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। मामले पर चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली 3 जजों की बेंच मामले पर सुनवाई करेगी।

बता दें कि जस्टिस लोया गुजरात के सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे थे। 2014 में उनकी मौत हो गई थी। पिछले साल उनकी बहन ने अपने भाई की मौत पर शक जाहिर किया था।

पत्रकार बीआर लोन ने याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि लोया की रहस्यमयी मौत की जांच कराने की जरूरत है, ताकि सच दुनिया के सामने आ सके।

इससे पहले 16 जनवरी को जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड और जस्टिस मोहन एम शांतनागौदर की बेंच ने आदेश में कहा था कि इस मामले को उचित बैंच के सामने लगाया जाए।

ऐसे हुई थी लोया की मौत

महाराष्ट्र के विशेष सीबीआई जज लोया 1 दिसंबर 2014 को नागपुर में अपने कलीग की बेटी की शादी में जा रहे थे, तभी हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी।

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर में इनको मिली राहत

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में बीजेपी के प्रेसिडेंट अमित शाह, राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, राजस्थान के बिजनेसमैन विमल पाटनी, गुजरात पुलिस के पूर्व चीफ पीसी पांडे, एडीजीपी गीता जौहरी, गुजरात पुलिस के ऑफिसर अभय चूडासम्मा और एनके अमीन को बरी किया जा चुका है। पुलिस अफसरों समेत कुल 23 आरोपी के खिलाफ अभी भी जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें - दावोस के लिए रवाना होंगे पीएम, 3000 लीडर्स के सामने इन अहम बातों को रखें मोदी

ये है पूरा मामला

जज लोया की एक दिसंबर 2014 को नागपुर में दिल का दौरा पड़ने से उस समय मौत हो गई थी, जब वह अपनी एक सहकर्मी की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

यह मामला तब सामने आया जब उनकी बहन ने भाई की मौत पर सवाल उठाए थे। बहन के सवाल उठाने के बाद मीडिया की खबरों में जज लोया की मौत और सोहराबुद्दीन केस से उनके जुड़े होने की परिस्थितियों पर संदेह जताया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story