Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

100 साल पुराने प्रोपर्टी विवाद पर पाक सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानें भारत से है क्या संबंध

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 100 साल पुराने संपत्ति उत्ताधिकार विवाद को लेकर अपना फैसला सुनाया है।

100 साल पुराने प्रोपर्टी विवाद पर पाक सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानें भारत से है क्या संबंध
X

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 100 साल पुराने संपत्ति उत्ताधिकार विवाद को लेकर अपना फैसला सुनाया है। राजस्थान की एक कोर्ट में ये मामला शुरू हुआ था। इस केस भारत में 1918 से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें- चीन की चतुर चाल, धमकी के बाद अब ऐसे सुलझाना चाहता है सीमा विवाद

बता दें कि साल 2005 में इस केस को ट्रायल कोर्ट से पाक सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर किया गया था। जानकारी के मुताबिक, बहावलपुर जिल के खैरपुर तामीवाली तेहसील में 5600 कनल्स जमीन के उत्तराधिकार से जुड़ा विवाद है।

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार ने सुनवाई के दौरान कहा कि ये संपत्ति इस्लामिक कानून के तहत सभी में बंटवारा होना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि कोर्ट इस प्रोपर्टी से जुड़े किसी भी व्यक्ति को इससे वंधित नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें- 800 दिनों से धरने पर बैठे श्रीजीत ने खत्म किया विरोध, जानें क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, ये संपत्ति शाहबुद्दीन के बंटवारे के बड़े भाई से जुड़ी है। जो कि 1918 में मौत हो गई थी। जिसके बाद ये मामला कोर्ट पहुंचा और तभी से चला आ रहा है।

इस तरह के कई हजारो केस हैं जो भूमि विवाद से जुड़े हैं और कोर्ट में कई दशकों से चले आ रहे हैं। कानूनी सलाहकार के मुताबिक, इस तरह के केस बिना किसी संशोधन के खत्म नहीं किए जा सकते हैं। पाकिस्तान दंड संहिता, आपराधिक प्रक्रिया संहिता और साक्ष्य अधिनियम में संशोधन शुरू होने तक मामलों को नहीं हटाया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story