Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शशिकला को सीएम पद की शपथ लेने से नहीं रोकेगा SC, खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया है।

शशिकला को सीएम पद की शपथ लेने से नहीं रोकेगा SC, खारिज की याचिका
X
चेन्नई. तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज होने की खातिर एआईएडीएमके महासचिव शशिकला और सीएम पन्नीसेल्वम के बीच सियासी जंग जारी है। वहीं सीएम पद की शपथ लेने से रोकने की मांग करने वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। याचिका में मांग की गई थी कि शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में अदालत का फैसला नहीं आने तक उन्हें सीएम पद की शपथ लेने से रोका जाए।
चीफ जस्टीस जे एस खेहर और जस्टीस एन वी रमण तथा जस्टीस डी वाई चंद्रचूड़ की पीट ने सुनवाई करते हुए कहा कि आपकी याचिका अस्वीकार किया जाता है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद एआईएडीएमके प्रमुख शशिकला के लिए राहत भरी खबर है। पद की शपथ लेने से रोकने संबंधी याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।
दरअसल, गैरसरकारी संगठन पंचायत आयक्कम के महासचिव सेंथिल कुमार की ओर से पेश वकिल जीएस मणि ने इस मामले में जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया था जिसे चीफ जस्टीस जे एस खेहर की पीठ ने अस्वीकार कर दिया। आपको बता दें कि 6 फरवरी को जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें शशिकला के सीएम पद की शपथ लेने पर रोक लगाने की मांग की गई थी।
याचिकाकर्ता की ओर से यह कहा गया कि शशिकला और तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत सीएम जे जयललिता के खिलाफ 19 वर्ष पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में अगर दोषी पाईं जाती हैं तो उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देने पड़ सकता हैं और ऐसे में वे पूरे राज्य में दंगे जैसे हालात हो जाएंगे। सेंथिल कुमार ने कहा कि यह याचिका तमिलनाडु की जनता के हित में और राज्य में अमन कायम रखने की खातिर दायर की गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story