logo
Breaking

सुप्रीम कोर्ट का आदेश- आलोक वर्मा को मिलेगी CVC रिपोर्ट, 20 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में चल रही अंदरूनी लड़ाई चल रही है। सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश- आलोक वर्मा को मिलेगी CVC रिपोर्ट, 20 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में चल रही अंदरूनी लड़ाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने ने ड्यूटी से हटाने के सरकार के आदेश के खिलाफ सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई शुरू की।

सुनवाई को दौरान कोर्ट ने कहा कि आलोक वर्मा के खिलाफ लगे कुछ आरोपों का सीवीसी की रिपोर्ट समर्थन नहीं करती है और कुछ मामलों में उसका कहना है कि और जांच की जरूरत है।

कोर्ट ने आदेश दिया कि सीवीसी की रिपोर्ट एक सीलबंद लिफाफे में सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को दी जाए, और कहा कि सीवीसी की रिपोर्ट पर वह अपना जवाब भी सीलबंद लिफाफे में दें।

कोर्ट ने यह भी कहा कि आलोक वर्मा पर सीवीसी की रिपोर्ट अटॉर्नी जनरल और सॉलिसीटर जनरल को भी सौंपी जाए। आलोक वर्मा को सोमवार तक जवाब देना होगा। हम मामले पर सुनवाई मंगलवार यानी 20 नवंबर को करेंगे।

कोर्ट ने कहा कि सीबीआई में लोगों के भरोसे की रक्षा करने और संस्थान की पवित्रता बनाए रखने के लिए सीवीसी रिपोर्ट की गोपनीयता बनाए रखना जरूरी है। वहीं राकेश अस्थाना को कोर्ट ने झटका देते हुए सीबीआई विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को जांच रिपोर्ट देने से इनकार कर दिया है।

इसके अलावा कोर्ट ने यह भी सीबीआई के डीएसपी एके बस्सी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की याचिकाओं पर बाद में निर्णय लेगा। बता दें कि एके बस्सी ने अपना ट्रांसफर पोर्ट ब्लेयर किए जाने को चुनौती दी है, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को छु्ट्टी पर भेजे जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर सवाल खड़ा किया था।

बता दें कि पिछली सुनवाई में सीवीसी ने कोर्ट को दो सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई अगली तारीख के लिए टाल दी थी। कोर्ट के आदेश के बाद सीवीसी ने 12 नवंबर को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी। अब इस मामले में आगे की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में आज की गई।

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को 23 अक्टूबर को फोर्स लीव (छुट्टी) पर भेज दिया गया था।

Loading...
Share it
Top