Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आपका भी है SBI में अकाउंट, तो आज से लगेंगे ये चार्जेस

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों दी जाने वाली सुविधाओं पर नए चार्ज लगाना शुरू कर दिया है।

अगर आपका भी है SBI में अकाउंट, तो आज से लगेंगे ये चार्जेस
X

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों दी जाने वाली सुविधाओं पर नए चार्ज लगाना शुरू कर दिया है। इसके तहत अब एसबीआई के एटीएम, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, बैंकिंग करस्पॉन्डेंट सेवा, चेकबुक इत्यादी पर नए चार्जेस लगेंगे।

जहां एक तरफ मोबाइल वॉलेट स्टेट बैंक Buddy का इस्तेमाल करने वालों को एटीएम से कैश निकालने पर 25 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन चार्ज देना होगा।
वहीं दूसरी तरफ हर महीने 4 बार से अधिक पैसे निकालने पर 50 रुपए चार्ज देना होगा। इसके अलावा किसी अन्य एटीएम से कैश निकालने पर 20 रुपए का चार्ज देना होगा।
यदि एसबीआई के एटीएम से पैसे निकाल रहे हैं तो आपको 10 रुपए का चार्ज देना होगा। जबकि 8 ट्रांजैक्शन और नॉन मेट्रो शहर में 10 ट्रांजैक्शन फ्री रहेंगे।
ऑनलाइन ट्रांसफर नियम
इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई/आईयूएसएसआईडी की मदद से आईएमपीएस फंड ट्रांसफर में 1 लाख रुपए तक का ट्रांसफर करने पर 5 रुपए समेत सर्विस टैक्स का भुगतान करना होगा।
बैंकिंग करस्पॉन्डेंट द्वारा 10,000 रुपए तक डिपॉजिट करने पर जमा की गई रकम का 0.25 फीसदी और सर्विस चार्ज का भुगतान करना होगा। बैंकिंग करस्पॉन्डेंट की मदद से 2000 तक विड्रॉल करने पर निकाले गए पैसे का 2.50 फीसदी चार्ज लगेगा जिसपर सर्विस टैक्स अलग से लिया जाएगा।
बैंक चेकबुक
1 जून के बाद से स्टेट बैंक ग्राहकों को 10 चेक की बुक जारी करवाने के लिए 30 रुपए का भुगतान करना होगा।
स्टेट बैंक में कटे-फटे पुराने नोट बदलने के लिए भुगतान करना होगा। हालांकि 5000 रुपए तक की कीमत के 20 करेंसी नोट को बदलवाने पर ग्राहकों को चार्ज नहीं देना होगा। लेकिन 20 से ज्यादा करेंसी बदलवाने पर ग्राहकों को 2 रुपए प्रति करेंसी चुकाना होगा।
अधिक जानकारी के लिए यहां देखें- TOI

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story