Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ग्रामीण और शहरी कस्टमर्स के जुर्माने में होगी बड़ी कटौती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने करीब 25 करोड़ ग्राहकों को राहत देते हुए सेविंग अकाउंट पर जुर्माने की रकम में 75 फीसदी की कटौती कर दी हैं।

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ग्रामीण और शहरी कस्टमर्स के जुर्माने में होगी बड़ी कटौती
X

देश के सबसे बड़े बैंक 'भारतीय स्टेट बैंक' (एसबीआई) अपने ग्राहकों के लिए बड़ी सौगात दी है। भारत के इस सबसे बड़े सरकारी बैंक ने अपने करीब 25 करोड़ ग्राहकों को राहत देते हुए सेविंग अकाउंट पर जुर्माने की रकम में 75 फीसदी की कटौती कर दी हैं।

एसबीआई ने ये कटौती बचत खातों में औसत मासिक रकम नहीं रखने पर जुर्माने के तौर पर लगने वाली राशि में की है। एसबीआई का ये नया फैसला आने वाले 1 अप्रैल 2018 से लागू हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें- SBI के पैसे काटने वाले मैसेज से न हों परेशान, इस तरह करें शिकायत

इस मामले में भारतीय स्टेट बैंक ने एक बयान जारी का कहा कि ऐवरेज मंथली बैलेंस (एएमबी) में कटौती का फैसला विभिन्न पक्षों के फीडबैक के बाद लिया गया है।

जानिए किसको कितनी मिलेगी राहत

शहरी क्षेत्रों में

एसबीआई के नए फैसले के मुताबिक अब 1 अप्रैल से महानगरों और शहरी क्षेत्रों के ग्राहकों को अपने सेविंग्स अकाउंट्स में ऐवरेज मंथली बैलेंस नहीं रखने पर हर महीने 50 रुपए का जुर्माना नहीं देना पड़ेगा। इस शुल्क अब घटकर 15 रुपए हो जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में

इसके अलावा कस्बाई और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में एसबीआई के कस्टमर को पहले ये शुल्क 40 रुपए हर महीने देना पड़ता था, लेकिन अब ये शुल्क घटकर सिर्फ 12 रुपए रह जाएगा।

इतना लगेगा जीएसटी

एसबीआई के नए फैसले के अनुसार अब ग्राहकों को जुर्माने की रकम के साथ-साथ 10 रुपय अतिरिक्त जीएसटी भी देना पड़ेगा।

अब इतना लगेगा चार्ज

अब मेट्रो और शहरी एसबीआई ग्राहकों को कुल 25 रुपए शुल्क के रुप में देना होंगे जबकि ग्रामीण ग्राहकों एसबीआई ग्राहकों को 22 रुपए का शुल्क हर महीने देना पड़ेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story