Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Videocon ग्रुप हो सकता है दिवालिया, 13 हजार करोड़ रुपए की रिकवरी के लिए बैंकों ने कोर्ट में दी अर्जी

वीडियोकॅान समूह की दर्जन से भी अधिक कंपनियों के खिलाफ दिवालिया कोर्ट में अर्जी दाखिल की जा चुकी है। वीडियोकॅान की कंपनियों पर बैंकों का करीब 13000 करोड़ रुपए की देनदारी है।

Videocon ग्रुप हो सकता है दिवालिया, 13 हजार करोड़ रुपए की रिकवरी के लिए बैंकों ने कोर्ट में दी अर्जी
X
देश की जानी मानी कंपनी वीडियोकॅान ग्रुप पर दिवालिया होने का संकट मंडरा रहा है। दरअसल आईसीआईसी बैंक के साथ लोन डिफॅाल्ट मामले के बाद से वीडियोकॅान कंपनी की मुश्किलें बढ़नी शुरु हो गई थी।
आपको बता दें कि वीडियोकॅान समूह की दर्जन से भी अधिक कंपनियों के खिलाफ दिवालिया कोर्ट में अर्जी दाखिल की जा चुकी है। वीडियोकॅान की कंपनियों पर बैंकों का करीब 13000 करोड़ रुपए की देनदारी है। जिसकी रिकवरी के लिए दिवालिया कोर्ट में वीडियोकॅान के खिलाफ अर्जी दायर की गई है।
मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक अलग-अलग बैंकों के द्वारा वीडियोकॅान की विभिन्न कंपनियों के खिलाफ बैंकों की तरफ से रिट दाखिल की गई है। और जिसकी सुनवाई मुंबई स्थित दिवालिया कोर्ट करेगी।
हालांकि अभी तक बैंकों की याचिका को मंजूरी नहीं मिली हैं। लेकिन जानकार ऐसा मानते है कि बैंकों द्वारा वीडियोकॅान कंपनी के खिलाफ दायर रिट को मंजूरी दे दी जाएगी।
आपको बता दें कि वीडियोकॅान समूह कि जिन कंपनियों के खिलाफ बैंकों द्वारा दिवालिया कोर्ट में रिट दायर की गई हैं। उनमें सेंचुरी एप्लायंसेज, वैल्यू इंडस्ट्रीज, ट्रेंड इलेक्ट्रॅानिक्स, स्काई एप्लायंसेज और पीई इलेक्ट्रॅनिक्स के नाम शामिल है।
गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में एसबीआई बैंक ने वीडियोकॅान इंडस्ट्रीज और वीडियोकॅान कम्युनिकेशंस के खिलाफ दिवालिया कानून के तहत कार्यवाही शुरु की थी। बता दें कि इन दोनों ही कंपनियों के नाम उन 28 बड़ी डिफॅालटर कंपनियों में शामिल हैं जिनकी लिस्ट बैंकों को रिजर्व बैंक ने दी थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story