Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SBI के पैसे काटने वाले मैसेज से न हों परेशान, इस तरह करें शिकायत

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक इन दिनों मोबाइल पर आने वाले एक मैसेज से परेशान हैं। मैसेज में कहा जा रहा है कि उनके खाते से 147.50 रुपए काट लिए गए हैं।

SBI के पैसे काटने वाले मैसेज से न हों परेशान, इस तरह करें शिकायत
X

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक इन दिनों मोबाइल पर आने वाले एक मैसेज से परेशान हैं। मैसेज में कहा जा रहा है कि उनके खाते से 147.50 रुपए काट लिए गए हैं। हालांकि सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक की ओर से ग्राहकों को यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि उनके खाते से पैसे क्यों काटे जा रहे हैं।

इस तरह के मैसेज आने पर खाताधारकों ने तो ट्विटर के माध्यम से एसबीआई को टैग करते हुए अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है। लोगों को यह मालूम ही नहीं है कि उनके खाते से पैसे क्यों काटे जा रहे हैं।

एटीएम एनुअल चार्ज वसूला

स्टेट बैंक भले ही इसकी जानकारी खाताधारकों को न दे रहा हो, लेकिन इसकी जानकारी आप अपने अकाउंट स्टेटमेंट से पता कर सकते हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों के खाते से ये चार्ज एटीएम एनुअल चार्ज के तौर पर काटा है।

यह भी पढ़ें- CBI ने फिर की बड़ी कार्रवाई, अब गीतांजलि समूह के उपाध्यक्ष हुआ गिरफ्तार

जीएसटी भी शामिल

स्टेट बैंक द्वारा काटी गई राशि एटीएम एनुअल चार्ज है जो कि जीएसटी समेत काटा गया है। इस चार्ज में बीते वर्ष बढ़ोतरी की गई थी।

हर कार्ड का चार्ज अलग

गौरतलब है कि बैंक द्वारा दिए जाने वाले हर तरह के कार्ड के लिए चार्ज अलग-अलग होते हैं। जैसे गोल्ड कार्ड के लिए अलग और सिल्वर के लिए अलग।

ऐसे करें शिकायत

इस कटौती को लेकर खाताधारक अपनी शिकायत भी दर्ज करवा सकते हैं। अगर खाताधारक को इस तरह की कटौती से आपत्ति हैं तो आप अपने मोबाइल से 'UNHAPPY' लिखकर 8008202020 पर भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें- केंद्र के इशारे पर मेरे पिता की छवि धूमिल करने पर कार्य कर रही है सीबीआई: कार्ति

साथ ही आप बैंक से ऑनलाइन भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। बैंक 10 दिनों के अंदर आपकी शिकायत का निपटारा करेगा। अगर बैंक ऐसा करने में विफल होता है तो आप नोडल ऑफिसर और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन से शिकायत कर सकते हैं।

(भाषा- इनपुट)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story