Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी! SBI ने अपनी इन सेवाओं पर घटाए 75% चार्ज

एसबीआई की इन सेवाओं पर ये बदलाव 15 जुलाई से लागू हो जाएंगे।

खुशखबरी! SBI ने अपनी इन सेवाओं पर घटाए 75% चार्ज
X

देश की सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने गुरुवार को नेफ्ट और आरटीजीएस के जरिए पैसे ट्रांसफर करने की अपनी सेवाओं पर चार्ज 75 प्रतिशत तक कम कर दिए हैं। यह बदलाव 15 जुलाई से लागू हो जाएंगे।

ऐसा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। नए चार्ज इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग के जरिए नेफ्ट और आरटीजीएस करने पर लागू होंगे। अभी तक 10,000 रुपए का नेफ्ट करने पर 2 रुपए चार्ज लगता था। उसपर अब 1 रुपया लगेगा।

इसे भी पढ़ें: झटका! एसबीआई ने बदले नियम, ग्राहकों की लगेगी वाट

10,000 से 1 लाख के ऊपर चार्ज 4 रुपए के स्थान पर 2 रुपए लगेगा। वहीं आरटीजीएस पर 2 लाख से 5 लाख रुपए के ट्रांसफर पर 20 रुपए के स्थान पर अब 5 रुपए लगेंगे। इसके अलावा बैंक ने आईएमपीएस करने पर 1,000 रुपए पर लगने वाला चार्ज भी खत्म कर दिया है।

बेहतर सुविधाएं

एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर रजनीश कुमार ने कहा, डिजिटाइजेशन और ऑपरेशन्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देना हमारी योजना है।

हमारी योजना के साथ भारत सरकार के देश को डिजिटल इकॉनमी बनाने के प्रयास की ओर हमने नेफ्ट और आरटीजीएस के चार्ज कम करके एक और कदम बढ़ा लिया है।

इसे भी पढ़ें: आज से लागू हो रहे हैं SBI के नए नियम, लगेंगे कई चार्जेस

नोटबंदी, सोर्स नहीं बताया तो देना होगा टैक्स

* अपने खाते में नोटबंदी के दौरान कैश जमा किया था, लेकिन यह कैश कहां से आया इसका कोई अता पता नहीं है।

* इनकम टैक्स विभाग ने इस साल इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते समय 9 नवंबर 2016 से 30 दिसंबर 2016 के बीच बैंक खाते मे जमा किए गए पैसे की डिटेल्स भी मांगी हैं।

* अगर आप इस दौरान यह साबित कर देते हैं कि जो पैसा आपने जमा किया था उसपर टैक्स दिया जा चुका है, तो आप बच सकते हैं वरना टैक्स देना होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story