Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सऊदी अरब: भ्रष्टाचार के आरोप में 11 प्रिंस गिरफ्तार, चार मंत्रियों से भी पूछताछ

भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत 11 प्रिंस को गिरप्तार कर लिया गया हैं।

सऊदी अरब: भ्रष्टाचार के आरोप में 11 प्रिंस गिरफ्तार, चार मंत्रियों से भी पूछताछ

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत 11 प्रिंस को गिरप्तार कर लिया गया हैं। इस पूरे मामले को लेकर चार मंत्रियों और कई पूर्व मंत्रियो से भी पूछताछ की जा रही हैं।

सऊदी अरब के किंग अब्दुलअजीज बिन सऊद ने प्रिंस मितेन बिन अब्दुल्ला को भी पद से हटा दिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हिरासत में लिए गए किसी भी व्यक्ति का नाम नहीं बताया गया हैं।

इसे भी पढ़ेंःहिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने मानी हार!

स्थानीय समाचार एजेंसी अल-अरबिया के मुताबिक, 2009 में जेद्दा में आई बाढ़ और 2012 में मर्स वायरस के इन्फैक्शन फैलने के मामले की फिर से जांच शुरू कर दी गई है।

इन सब के बीच किंगडम के टॉप खलीफाओं ने कहा है कि करप्शन के खिलाफ लड़ाई लड़ना हमारी इस्लामिक जिम्मेदारी हैं। सरकार का कहना है कि एंटी करप्शन एजेंसी को यह अधिकार होगा कि वह भ्रष्टाचार में शामिल व्यक्ति की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर सकती हैं। जिससे करप्शन को रोका जा सके।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव: अरुण जेटली का कांग्रेस पर बड़ा आरोप

सऊदी अरब के लोग काफी लंबे समय से यह शिकायत करते रहें हैं कि सरकार में शामिल लोग पब्लिक फंड का गलत इस्तेमाल कर रहें हैं। इसी वजह से सरकार की तरफ से यह कारवाई की जा रही है।

सऊदी के क्राउन प्रिंस दुनिया भर के इनवेस्टर को अपनी तरफ अट्रैक्ट करना चाहते हैं। वे सऊदी को बिजनेस वाली जगह बनाना चाहते हैं। इसके पीछे उनका मकसद देश की इकोनॉमी की ऑयल रेवेन्यू पर डिपेंडेंसी हटाना है।

Next Story
Top