Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहारः सरेआम पत्रकार को मारी गोली, पुलिस के हाथ खाली

पत्रकार सुबह अपने घर के पास चाय की दुकान पर बैठकर चाय पी रहा था।

बिहारः सरेआम पत्रकार को मारी गोली, पुलिस के हाथ खाली
X
सासाराम. बिहार के रोहतास जिले में एक हिंदी दैनिक के पत्रकार की गोली मारकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक घटना उस वक्त हुई जब पत्रकार सुबह अपने घर के पास एक चाय दुकान पर बैठकर चाय पी रहा था। स्थानीय लोगों के अनुसार उसी समय बाइक पर सवार करीब तीन लोगों ने पत्रकार के सीने में गोली मार दी और फरार हो गए।
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट को मुताबिक घटना शनिवार सुबह की है जब हिंदी दैनिक अख़बार दैनिक भास्कर के पत्रकार धर्मेंद्र सिंह को तीन बाइक सवार ने गोली मरकर ह्त्या कर दी। घटना के बाद लोगों ने उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिये धर्मेंद्र को वाराणसी रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र ने रस्ते में ही दम तोड़ दिया।
घटना के बाद जहां इलाके में दहशत हैं वहीं स्थानीय पत्रकारों में काफी आक्रोश है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।
पहले भी हो चुकी है एक पत्रकार की ह्त्या-
गौरतलब हो कि कुछ महीने पहले सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या कर दी गयी थी। फिलहाल सीबीआइ राजदेव हत्याकांड की जांच कर रही है। राजदेव की हत्या के बाद सासाराम में पत्रकार धमेंद्र की हत्या ने कानून-व्यवस्था और पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिये हैं। धमेंद्र सिंह की हत्या पर शोक जताते हुए जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ बिहार के नेशनल काउंसिल के मेंबर और वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद दत्त ने कहा कि बिहार में पत्रकारों की सुरक्षा भगवान भरोसे है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पत्रकारों पर हमले और उनकी हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर तुरंत एक्शन लेकर पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। पत्रकारों के साथ हो रही घटनाएं चिंताजनक हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top