Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सारा पायलट नहीं है किसी एक्ट्रेस से कम, जानें उनके पहले क्रश से लेकर संपत्ति तक सबकुछ

सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट परिवार की पूरी जिम्मेदारी संभालती हैं। पर सारा सामाजिक कार्यों भी करती हैं, वह एक एक्टिव सोशल वर्कर हैं। साथ ही सारा ट्रेंड योगा इंस्ट्रक्टर हैं जो हठ और योग विन्यास सिखाती हैं।

सारा पायलट नहीं है किसी एक्ट्रेस से कम, जानें उनके पहले क्रश से लेकर संपत्ति तक सबकुछ

सारा पायलट बायोग्राफी में आज हम उनके बारे में जरूरी बातें बताएंगे। कांग्रेस के दिग्गज नेता राजेश पायलट के हैंडसम बेटे सचिन पायलट की बेहद ब्यूटीफुल वाइफ सारा पायलट लगातार चर्चा में हैं। कश्मीरी मुस्लिम महिला सारा साड़ी में बेहद खूबसूरत दिखती हैं। सारा का पूरा नाम सारा अब्दुल्लाह है और उनकी फोटोज इस समय सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

पर क्या आप सारा से जुड़ी वो बातें जानते हैं जो शायद ही कभी सामने आई हो? क्या आप जानते हैं कैसे सारा सचिन के लिए रातभर रोती रहीं? कैसे सारा अमेरिका से भारत में सचिन से फोन, ईमेल पर बातें करती थीं और बिल चार गुना हो जाया करता था? नहीं तो आज हम आपको सचिन पायलट की पत्नी सारा से जुड़ी ऐसी ही रहस्यमयी बातें बताएंगे........

जम्मू-कश्मीर में जन्मी लेकिन विदेश में पली-बढ़ी सारा अब्दुल्लाह सचिन पायलेट की बचपन की दोस्त हैं। सारा पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी हैं। सारा पायलट भारत की इकलौती ऐसी महिला हैं, जिनके दादा-पिता और भाई मुख्यमंत्री रह चुके हैं। सारा पायलट के पिता फारुख अब्दुल्लाह, दादा शेख अब्दुल्लाह, भाई उमर अब्दुल्लाह और फूफा गुलाम मोहम्मद शाह जम्मू कश्मीर के सीएम रह चुके हैं। सारा एक बुलंद और मजबूत राजनीतिक परिवार से हैं।

सारा पायलट के बारे में जरूरी बातें-

सारा पायलट पूरा नाम- सारा अब्दुल्लाह

सारा पायलट निवास स्थान- कश्मीर भारत

सारा पायलट धर्म- इस्लाम

सारा पायलट जाति- सुन्नी

सारा पायलट हाइट- 5 फीट 8 इंच

सारा पायलट वजन- 55 kg

सारा पायलट आंखों का रंग- हल्का हरा

सारा पायलट हेयर स्टाइल- शॉर्ट ब्लोंड हेयर

सारा पायलट एजुकेशन- बैचलर इन होटल मैनेजमेंट, मास्टर्स इन इंटरनल रिलेशन्स

सारा पायलट प्रोफेशन- सोशल वर्कर, योग ट्रेनर

सारा पायलट राजनीतिक पार्टी- कांग्रेस

सारा पायलट अफेयर- सचिन पायलट

सारा पायलट पति- सचिन पायलट

सारा पायलट बच्चे- आरान और वीहान

सारा पायलट हॉबीज- बुक रीडिंग, घूमना और फिल्में देखना

सारा पायलट संपत्ति- सालाना आय 19, बेटों के नाम 13.68 लाख और 2.59 लाख जमा

सारा और सचिन के पिता राजनेता होने के नाते एक दूसरे के दोस्त थे। दोनों का घर आना-जाना था और बच्चे का साथ खेलना-कूदना। बस यही से सचिन और सारा बचपन से एक-दूसरे के करीब रहे हैं।

सारा पायलट लव स्टोरी

सारा अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया के व्हार्टन स्कूल ऑफ बिजनस में पढ़ी हैं। यही उनके साथ सचिन पायलट भी पढ़ें हैं। दोनों की दोस्ती विदेश में घूम जमीं। सारा और सचिन पायलट की लव स्टोरी एकदम फिल्म है। दोनों के प्यार के रास्ते में धर्म, जाति और राजनीति की रूकावटें आई हैं।

पर इस समय सारा ने बेहद समझदारी से काम लिया। दरअसल सचिन और सारा यूं तो एक दूसरे को बचपन से जानते थे लेकिन दोनों को प्यार विदेश में एक-साथ पढ़ाई करते हुआ। विदेश में पढ़ाई के दौरान दोनों अच्छे दोस्त बन गये थे। सचिन सारा खूबसूरती और समझदारी दोनों के कायल थे। इधर सारा को भी सचिन जैसा समझदार, हैंडसम और डिसेंट हसबैंड चाहिए था।

फिर सचिन विदेश से पढ़ाई करके इंडिया लौट आए और सारा वहां अकेली रह गईं। सारा विदेश में सचिन को मिस करती और घंटों फोन, ईमेल और टैक्स्ट में बातें होती रहीं। सारा ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस जुदाई में वह लगातार फोन पर जुड़े रहे लेकिन फोन का बिल चार गुना आ जाता था जिसे देख हाथ-पैर फूल जाते थे।

सचिन ने सारा को फोन पर ही प्रपोज किया था और सारा मान भी गईं लेकिन दोनों के बीच में धर्म की दीवार आ गई। हिंदू लड़का सचिन पायलट और कश्मीरी मुस्लिम सारा अब्दुल्लाह को पति-पत्नी बनता देख कोई खुश नहीं होता। इसलिए जब सारा ने सचिन के बारे में घर बताया तो हंगामा हो गया। सारा को सचिन से बातचीत बंद कर दी गई सचिन से जुदा होकर सारा रातों को लगातार रोती रहती थीं।

मोहब्बत न सिर्फ दो दिल बल्कि दो दुश्मनों को भी एक कर देती है। फिर परिवार के खिलाफ जाकर ही सारा और सचिन ने शादी की। परिवार के सदस्य के शामिल हुए बिना सारा और सचिन एक हो गए। 15 जनवरी साल 2004 को सचिन और सारा ने दिल्ली के कनिंग लेन में शादी की थी। दोनों के दो बच्चे अरान और विहान हैं।

सारा पायलट साड़ी में ही दिखती हैं हमेशा

पिता की मौत के बाद सचिन पायलट राजनीति में उतर गए और दौसा से रिकार्ड वोट जीतकर मनमोहन सरकार में मंत्री बने तो ससुराल वाले भी खुश हो गए। सारा के पिता फारूख ने उन्हें दिल से अपना लिया। आज सचिन-सारा दोनों खुश हैं और दो कट्टर हिंदू-मुस्लिम परिवार भी मिल-जुल गए हैं। गौर करने वाली बात यह भी है कि सारा ने हिंदू धर्म भले न अपनाया हो लेकिन वह हमेशा साड़ी में ही दिखाई देती हैं। मुस्लिम महिला सारा पारंपरिक परिधान साड़ी में बेहद खूबसूरत लगती हैं।

योग ट्रेनिंग देकर कमाती हैं सारा पायलट

इतना ही नहीं सारा पायलट ने सचिन को राजनीति के मैदान में छोड़ खुद घर संभाल लिया। परिवार की पूरी जिम्मेदारी सारा के कंधों पर है। पर सारा सामाजिक कार्यों भी करती हैं। वह एक एक्टिव सोशल वर्कर हैं। साथ ही सारा ट्रेंड योगा इंस्ट्रक्टर हैं जो हठ और योग विन्यास सिखाती हैं।

पति सचिन से ज्यादा सारा की संपत्ति

सारा की संपत्ति की बात करें तो वह पति से अमीर ही हैं। सारा की इनकम अपने पति सचिन से दोगुनी है। सारा पायलट की आमदनी सोशल वर्क से सालाना 19 लाख रुपए से ज्यादा है। सारा के एक हलफनामे में बड़े बेटे के नाम 13.68 लाख और छोटे बेटे के नाम 2.59 लाख रुपये की चल संपत्ति दर्ज है। वहीं सचिन की आमदनी 10 लाख रूपए है और विधानसभा चुनाव से पहले एफिडेविट में पूरी प्रॉपर्टी 5 करोड़ बताई है।

Loading...
Share it
Top