Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोलकाता: हावड़ा स्टेशन पर भगदड़ में 1 की मौत, सीएम ममता ने की मुआवजे की घोषणा

कोलकाता के करीब हावड़ा में संतरागाछी जंक्शन में एक फुटब्रिज पर यात्रियों की भारी भगदड़ में करीब 14 लोग घायल हो गए है। फिलहाल इस हादसे में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर आ रही है।

कोलकाता: हावड़ा स्टेशन पर भगदड़ में 1 की मौत, सीएम ममता ने की मुआवजे की घोषणा
X

कोलकाता के करीब हावड़ा में संतरागाछी जंक्शन में एक फुटब्रिज पर यात्रियों की भारी भगदड़ में करीब 14 लोग घायल हो गए है। इस हादसे में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर आ रही है। इस घटना में दो बच्चों के भी घायल होने की खबर है। फिलहाल घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

इस हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतक के परिवार को 5 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पैदल पारपुल पर मंगलवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति बन गयी जिसमें दो महिलाओं समेत कम से कम 14 लोग घायल हो गये।

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे।

एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं।

उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गयी। उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया।

रेलवे हेल्पलाइन नंबर -

खड़गपुर- 032221072

संतरागाछी- 03326295561

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story