Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं देश के वो बाबा, किसी पर लगा रेप केस तो किसी पर हत्या का संगीन आरोप, जानें इनके बारे में

हरियाणा के सतलोक आश्रम मामले में विवादित संत रामपाल पर अहम फैसला आने वाला है। जेल के अंदर ही जज फैसले की सुनवाई करेंगे।

ये हैं देश के वो बाबा, किसी पर लगा रेप केस तो किसी पर हत्या का संगीन आरोप, जानें इनके बारे में
X
हरियाणा के सतलोक आश्रम मामले में विवादित संत रामपाल पर अहम फैसला आने वाला है। जेल के अंदर ही जज फैसले की सुनवाई करेंगे। लेकिन यहां हम आपको कुछे ऐसे बाबाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर रेप, फर्जी, हत्या जैसे संगीन आरोप लगे हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में

संत रामपाल

कबीर पंथी बताने वाले सतलोक आश्रम मामले में विवादित संत रामपाल पर हत्या, देशद्रोह और हिसार आश्रम में बंधक बनाने जैसे संगीन आरोप लगे हैं। जिसके आरोप में वो जेल में बंद हैं। बता दें कि 6 गंभीर मामले थे, जिनमें से 2 में बरी हो चुके हैं। वहीं इसके अलावा उन पर समर्थकों को भडकाकर हिंसा फैलाने का भी आरोप लगा था।

आसाराम

जोधपुर जेल में बंद बापू आसाराम पर रेप का गंभीर आरोप है। एक 12वीं का छात्रा ने उनपर रेप का संगीन आरोप लगाए और इसके सबित भी पाए गए। पीडि़ता के पिता के पास 7 अगस्त 2013 को छिंदवाडा आश्रम से फोन आया कि उनकी बेटी बीमार है। जिसके बाद उनका परिवार आसाराम से मिला और उन्होंने भूत प्रेस की आड़ में पीड़िता का अकेले में इलाज किया। इलाज की आड़ में उन्होने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

गुरमीत राम रहीम

हरियाणा के सबसे चर्चित बाबाओं में शुमार गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं के साथ रेप का आरोप लगा। डेरा की एक साध्वी ने मई 2002 में गुमनाम पत्र तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भेजा और पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भी भेजा गया। जिसके बाद इस मामले की जांच शुरू हुई और हाईकोर्ट ने 24 सितंबर 2002 को साध्वी से रेप मामले में जांच के आदेश दिए। पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने 25 अगस्त, 2017 को बाबा को दोषी करार देकर दो मामलों में 20 साल की सजा सुनाई।

राधे मां

फर्जी बाबाओं की बात करें तो उनसे सुखविंदर कौर यानि राधे मां का भी नाम आता है। राधे मां की कुछ बोल्ड तस्वीरें वायरल हुई थीं। जिसमें वो लाल रंग की मिनी स्कर्ट पहने दिखीं। राधे मां पर कई बार भक्तों की गोद और उनके साथ लिपटे हुए वीडियो वायरल हो चुके हैं।

नित्यानंद बाबा

दक्षिण भारत के सबसे चर्चित और मशहूर बाबा स्वामी नित्यानंद एक सेक्स सीडी कांड में फंस चुके हैं। बाबा पर आरोप है कि उन्होंने एक हीरोइन के साथ संबंध बनाए थे। सीडी में दक्षिण भारत की एक हीरोइन को स्वामी नित्यानंद के साथ देखा गया था। जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। लेकिन बाद में हीरोइन ने इन सभी बातों के इनकार कर दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story