Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस की हार के बाद संजय निरुपम ने दिया इस्तीफा, भाई जगताप बने नए अध्यक्ष

संजय निरुपम ने सोनिया गांधी को एक चिट्ठी भी भेजी है।

कांग्रेस की हार के बाद संजय निरुपम ने दिया इस्तीफा, भाई जगताप बने नए अध्यक्ष
X
मुंबई. बीएमसी समेत दस महानगरपालिकाओं चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय निरुपम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस आलाकमान ने भाई जगताप को निरूपम की जगह नया अध्यक्ष बनाया है। निरुपम ने इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं की अंदरुनी कलह की वजह से कांग्रेस ये चुनाव हारी है। इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी भेजी है। उन्होंने कहा कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। स्थानीय नेता आपस में लड़ते रहते हैं। बीच-बचाव के लिए दिल्ली से नेता आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन हालात ऐसे ही रहते हैं। वहीं प्रदेश के दूसरे बड़े कांग्रेस नेता नारायण राणे ने कहा कि इस हार के लिए निरुपम जिम्मेदार हैं।
गौरतलब है कि बीएमसी रुझानों में कांग्रेस शिवसेना और बीजेपी से बुरी तरह पिछड़ गई है। वह तीसरे नंबर है। उधर रुझानों में शिवसेना को मिली बढ़त पर बयान देते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी ने सत्ता का दुरुपयोग किया है। लोगों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। अब बीजेपी बताए कि एक पारदर्शी विपक्ष कैसा होता है। उन्होंने कहा कि रुझानों से पता चलता है कि मुंबई का बॉस कौन है? शिवसेना या उद्धव ठाकरे।'
आपको बता दें कि दो दशकों में पहली बार बीजेपी शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। इसलिए कहा जा रहा है कि शिवसेना-बीजेपी दोनों की साख दांव पर है। हाल के दिनों में दोनों पार्टियां जिस तरह से एक-दूसरे पर हमलावर रही हैं, उससे देखकर यह लग रहा है कि स्थानीय निकाय के चुनावों के नतीजों का असर राज्य में चल रही साझा सरकार पर भी पड़ सकता है। ऐसे में बीएमसी चुनाव के नतीजे दोनों ही पार्टियों के लिए काफ़ी मायने रखते हैं। निकाय चुनावों के लिए इस बार रिकॉर्ड 56% मतदान हुआ था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story