Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओवैसी और ममता के बयान के बाद बीजेपी विधायक संगीत सोम ने दी सफाई

संगीत सोम ने नया विवाद खड़ा करते हुए ताजमहल के इतिहास पर सवाल किया था।

ओवैसी और ममता के बयान के बाद बीजेपी विधायक संगीत सोम ने दी सफाई

बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताज महल बयान के बाद ओवैसी और सीएम ममता बनर्जी ने निशाना साधा। विरोध शुरू होने के बाद संगीत सोम ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने ताज महल नहीं बल्कि मुगलों के इतिहास को मिटाने की बात कही थी।

इसे भी पढें: जैन मुनि शांतिसागर पर रेप पीड़िता का बड़ा खुलासा, मांगे ऐसे फोटोज

संगीत सोम ने नया विवाद खड़ा करते हुए ताजमहल के इतिहास पर सवाल किया, ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करते हुए कहा कि इसका निर्माण उस शहंशाह ने कराया था जिसने अपने पिता को जेल में बंद किया था व हिंदुओं को निशाना बनाया था।

इतिहास इसके उलट है। ताजमहल का निर्माण शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज महल की याद में कराया था व असल में वह शाहजहां ही थे जिसे उनके बेटे औरंगजेब ने उनकी जिंदगी के आखिरी दिनों में जेल में बंद कराया था।

मेरठ जिले के दौरे पर आए सरधना के विधायक ने साथ ही मुगल शहंशाहों बाबर, अकबर व औरंगजेब को ‘‘गद्दार' बताते हुए कहा कि उनके नाम इतिहास के पन्नों से हटाए जाने चाहिए।

इसे भी पढें: राजनीतिक दल की संपत्ति बढ़ी पांच गुना, ये है देश की सबसे अमीर पार्टी

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा एक आधिकारिक पुस्तिका में कथित रूप से ताजमहल को जगह ना देने के बाद सोम ने यह टिप्पणी की है।

उन्होंने कहा कि क्या आप इसे इतिहास कहेंगे जब ताजमहल का निर्माण कराने वाले व्यक्ति ने अपने पिता को जेल में बंद कराया था? क्या आप इसे इतिहास कहेंगे जब ताजमहल बनवाने वाले व्यक्ति ने यूपी और हिंदुस्तान में हिंदुओं को निशाना बनाया था।

Next Story
Share it
Top