Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़े घोटाले में सैमसंग के चेयरमैन का नाम, वजह है दोस्त की बेटी

चोई सून-सिल की 20 वर्षीय बेटी की मदद करने के लिए 3 मिलियन डॉलर की रकम दी है।

बड़े घोटाले में सैमसंग के चेयरमैन का नाम, वजह है दोस्त की बेटी
X
नई दिल्ली. तकनीकी जगत की बड़ी कंपनी सैमसंग ग्रुप के प्रमुख जे वाई ली से भ्रष्टाचार के मामले में लगातार 22 घंटों तक पूछताछ की गई है। इस दौरान उन्हें सोने नहीं दिया गया और सिर्फ 5 डॉलर का खाना मुहैया कराया गया। ली से महाभियोग द्वारा हटाए गए राष्ट्रपति पार्क जिन-हृी की लिप्तता के संबंध में पूछताछ हुई है।
ली को अभियोजक कार्यालय में जाने से पहले एक टीवी वीडियो में संवाददाताओं से यह कहते हुए देखा गया कि उन्हें अपनी गलती पर खेद हैं और वह लोगों से माफी मांगते हैं। उनसे इस स्कैंडल में संदिग्ध के तौर पर पूछताछ की जाएगी।
ली पर चोई की मदद करने का आरोप
ली की कंपनी, सैमसंग पर कंपनी का आरोप है कि उसने चोई सून-सिल की 20 वर्षीय बेटी की मदद करने के लिए 3 मिलियन डॉलर की रकम दी है। चोई दक्षिण कोरिया के अपदस्थ राष्ट्रपति पार्क जियून-हृी के मित्र हैं। चोई पर धोखाधड़ी और सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप है।
कोरियन टाइम्स की खबर के अनुसार, चोई की बेटी पर आरोप है कि वह राष्ट्रपति के भाषण लिखती थी और वर्गीकृत दस्तावेजों तक अपनी पहुंच रखती थी। यह भी दावा किया जा रहा है कि चोई ने राष्ट्रपति के साथ करीबी रिश्तों का इस्तेमाल कर गैर-लाभकारी संस्थाओं में दान को बढ़ावा दिया, लेकिन धन का इस्तेमाल निजी तौर पर किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story