Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''समाजवादी स्मार्टफोन योजना'' ऐसे करें अप्लाई

इस योजना के लिए उत्तर प्रदेश का नागरिक होना सबसे पहली शर्त है

लखनऊ. जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर मतदाताओं को आकर्षित करने में लगी हैं। चुनावों की तिथियों की घोषणा कभी भी हो सकती है। ऐसे में मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियां अपनी सरकार के लिए आनन-फानन में फैसले लेती दिख रही है। हालांकि उसके फैसले कितने प्रभावी होंगे यह अभी तय नहीं है, परंतु वह चुनावी लाभ जरूर लेने की कोशिश करेगी। इसी कड़ी में यूपी सीएम अखिलेश यादव इन दिनों उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं। इसी के चलते 10 अक्टूबर को ‘समाजवादी स्मार्टफोन योजना’ की शुरुआत करेंगे।
इसके लिए लोकसभा में रजिस्ट्रेशन पोर्टल लॉन्च किया गया है। इस योजना का एलान अखिलेश ने पिछले दिनों ही किया था। पोर्टल लॉन्च के दौरान मुख्य सचिव राहुल भटनागर सहित कई अधिकारी मौजूद रहेंगे।
इस योजना का लाभ सिर्फ ये लोग ही उठा सकते हैं-
इस योजना के लिए उत्तर प्रदेश का नागरिक होना सबसे पहली शर्त है। इसके साथ ही आवेदनकर्ता की उम्र 18 साल होनी चाहिए। वहीं, आवेदनकर्ता की सालाना आय 2 लाख रुपये से कम होनी चाहिए। इसके अलावा इस फोन को पाने के लिए आवेदक को अपनी हाई स्कूल का प्रमाणपत्र की स्कैन कॉपी पोर्टल पर अपलोड करनी पड़ेगी। इस योजना की सबसे खास बात यह कि यह योजना पहले आओ, पहले पाओ के नियम पर रखा गया है।

अखिलेश ने 15 लाख बच्चों को लैपटॉप बांटे थे
जानकारी हो कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी समाजवादी पार्टी ने फ्री लैपटॉप और टैबलेट देने का वादा किया था। जो मुख्यमंत्री बनने के बाद अखिलेश यादव ने पूरा भी किया था। सीएम ने बारहवी पास 15 लाख बच्चों को लैपटॉप बांटे थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top