Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफवाहों पर न दें ध्यान, देश में नमक की कोई कमी नहीं: सरकार

पुलिस ने नमक महंगा होने की अफवाह फैलाने वाले लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

अफवाहों पर न दें ध्यान, देश में नमक की कोई कमी नहीं: सरकार
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश और दिल्ली में नमक की किल्लत की अफवाहों की खबरों के बाद केन्द्रीय उपभोक्ता विभाग ने साफ किया है कि देश में नमक की कोई कमी नहीं है और इसकी कीमतों में इजाफा नहीं हुआ है। विभाग ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि उसे नमक की बढ़ती कीमतों की अफवाह के बारे में जानकारी मिली है जो सच नहीं है। विभाग जरूरी सामानों पर रोजाना तौर पर नजर रखता है। देश में 220 मिट्रीक टन नमक का उत्पादन होता है और नमक की कुल खपत 60 लाख मिट्रीक टन ही है। बाकी बचे नमक का इस्तेमाल उद्योगों और एक्सपोर्ट के लिए होता है। इसलिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है।
100 नंबर पर करें पुलिस से शिकायत
दिल्ली पुलिस ने नमक की किल्लत की खबरों के बाद लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। पुलिस का कहना है कि नमक की किल्लत महज एक अफवाह है। पुलिस ने कहा कि लोग 100 नंबर पर डायल कर महंगे दाम पर नमक बेच रहे दुकानदारों की सूचना दें, हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
नोटों के बाद ट्विटर पर वायरल हुआ नमक
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम को यूपी और दिल्ली में नमक किल्लत की अफवाह से अफरातफरी का माहौल बन गया था। कानपुर में तो नमक को लेकर बाजार में पथराव तक हो गया और दहशत में बाजार बंद हो गया। लखनऊ, दिल्ली में भी अफवाह का बाजार गरम है। नमक 200 से 400 रुपये/किलो के भाव से बिकने की भी सूचना मिली है। गाजियाबाद में नमक महंगा होने की अफवाह फैलाने वालों को गिरफ्तार भी किया गया है।
न्यूज एजेंसी एनएनआई ने भी नमक महंगा होने की खबर की पुष्टि की है। उधर फूड मिनिस्टर रामविलास पासवान ने नमक कि किल्लत होने की खबरों को कोरा अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि नमक की कोई कमी नहीं है। पासवान ने साथ ही कहा कि राज्य सरकार को अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करना चाहिए। पुलिस ने नमक महंगा होने की अफवाह फैलाने वाले लोगों पर अब शिकंजा कसना शुरू भी कर दिया है। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजियाबाद के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि नमक महंगा होने की अफवाह फैलाने के आरोप में जिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top