Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये है सलमान खान की क्राइम डायरी, जानिए कब-कब कानूनी शिकंजे में फंसे टाइगर

जोधपुर कोर्ट के ने 1998 के काले हिरण शिकार के मामले में सलमान खान और उनके अन्य साथिओं पर फैसला सुनाया है। जोधपुर कोर्ट ने इस मामले में सिर्फ सलमान को दोषी करार दिया है।

ये है सलमान खान की क्राइम डायरी, जानिए कब-कब कानूनी शिकंजे में फंसे टाइगर
X

जोधपुर कोर्ट के ने 1998 के काले हिरण शिकार के मामले में सलमान खान और उनके अन्य साथिओं पर फैसला सुनाया है। जोधपुर कोर्ट ने इस मामले में सिर्फ सलमान को दोषी करार दिया है। साथ ही उनके अन्य साथी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

सिर्फ इस मामले में ही नहीं सलमान खान पर और भी अपराधिक मामले दर्ज है, जिसको लेकर उन पर कई केस दर्ज है। वहीं दूसरी तरफ सलमान खान को कई मामलों में कोर्ट ने बरी कर दिया है।

ये है सलमान खान की क्राइम डायरी, जानिए कब-कब कानूनी पचड़े में फंसे टाइगर...

ये भी पढ़े: पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में हुई युवक की मौत, परिवार से मिलने पहुंची महबूबा मुफ्ती ने कहा- आरोपी बख्शे नहीं जायेंगे

काले हिरण का शिकार 1998

हम साथ साथ है फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उनके साथी कलाकार सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के साथ मिलकर काले हिरण का शिकार किया था। इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने इस मामले में दोषी करार दिया है, मगर अभी सजा का एेलान नहीं किया गया है। सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को कोर्ट ने बरी कर दिया गया है।

आर्म्स ऐक्ट केस 1998

अक्टूबर 1998 में पुलिस ने सलमान खान के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट की धारा 3/25 और 3/27 के तहत कथित तौर पर 0.22 की रायफल और 0.32 की रिवॉल्वर रखने पर दर्ज किया था। उससे जोधपुर के कणकण गांव में दो काले हिरण मारने का केस दर्ज किया था। 18 जनवरी, 2017 को जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए उन्हें आर्म्स ऐक्ट मामले में बरी कर दिया था।

चिंकारा शिकार केस 1998

सलमान खान पर वन्यजीव संरक्षण कानून के तहत उन पर तीन मामले दर्ज किए गए थे। सलमान खान पर आरोप था कि उन्होंने राजस्थान के भवाद गांव में दो चिंकारों का शिकार किया था और अगले दिन मथानिया गांव भी एक चिंकारा का शिकार किया था। वहीं 25 जुलाई 2016 को राजस्थान हाई कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में हमे कोई सबूत नहीं मिला है, मगर सलमान की लाइसेंसी बंदूक से ही शिकार किया गया था।

ये भी पढ़े: काला हिरण शिकार केस: सलमान खान दोषी करार, बाकी सभी आरोपी बरी, थोड़ी देर में कोर्ट करेगा सजा का ऐलान

हिट एेंड रन केस 28 सितंबर 2002

सलमान खान पर आरोप था कि उन्होंने आधी रात ब्रांद्रा में अपनी लैंड क्रूजर कार से फउटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ा दी थी। उन लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 4 लोग घायल हो गए थे। 2015 में ट्रायल कोर्ट ने सलमान खान को इस मामले में दोषी करार दिया है, मगर दिसंबर 2015 में हाई कोर्ट ने सलमान खान को इस केस में बरी कर दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story