Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जनसंख्या हिंदुओं की वजह से नहीं, ''4 बीवी-40 बच्चे'' वालों की देन: साक्षी महाराज

साक्षी महाराज ने कहा कि माता सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं हैं।

जनसंख्या हिंदुओं की वजह से नहीं, 4 बीवी-40 बच्चे वालों की देन: साक्षी महाराज
X
मेरठ. विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है। यूपी के उन्नाव से बीजेपी सासंद साक्षी महाराज ने एक और विवादित बयान दिया है। देश में बढ़ती आबादी के लिए इशारों इशारों में मुस्लिम समुदाय को जिम्मेदार ठहराकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। साक्षी महाराज ने अयोध्या के विवादित ढांचे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। इसको लेकर साक्षी महाराज ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव पर भी हमला किया।
मंदिर के उद्घाटन समारोह में साक्षी का विवादित बयान
मेरठ में एक मंदिर के उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने कहा, 'जनसंख्या हिंदुओं की वजह से नहीं बढ़ रही है। बढ़ती जनसंख्या के लिए वो लोग जिम्मेदार हैं, जो चार पत्नियां रखने और 40 बच्चे पैदा करने का समर्थन करते हैं। मातां सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं हैं। चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम, उनका सम्मान किया जाना चाहिए।'
तीन तलाक को खत्म करने का भी समर्थन
बीजेपी सांसद ने तीन तलाक को खत्म करने का भी समर्थन किया। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता को लागू करने का आग्रह किया।
4 बीवी, 40 बच्चे, 3 तलाक नहीं चलेगा
साक्षी महाराज के इस बयान की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मेरठ प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। सफाई देते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि जनसंख्या बढ़ रही है, जमीन उतनी ही है. मैंने कहा, औरत मशीन नहीं हैं। 4 बीवी, 40 बच्चे, 3 तलाक नहीं चलेगा।
राम मंदिर कभी भी बीजेपी का मुद्दा नहीं रहा
साक्षी महाराज ने ये भी कहा कि राम मंदिर कभी भी बीजेपी का मुद्दा नहीं रहा है और पार्टी इस बार भी मंदिर के नाम पर वोट नहीं मांगेगी। राम मंदिर का मुद्दा साधु-संतों का है। यह विहिप का मुद्दा है।सांसद ने कहा कि राम मंदिर पर तीन तरह से निर्णय हो सकता है। इनमें एक उच्चतम न्यायालय के फैसले से, दूसरा संसद में सहमति से और तीसरा मुसलमानों द्वारा उदारता दिखा कर।
कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों का कड़ा ऐतराज
साक्षी के इस बयान पर कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने कड़ा ऐतराज जताया है। उत्तर प्रदेश चीफ इलेक्शन ऑफिसर ने साक्षी के बयान को लेकर रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही यूपी में आदर्श आचार संहिता लागू है।
बीजेपी ने साक्षी महाराज के बयान से किया किनारा
उधर, बीजेपी ने साक्षी महाराज के बयान से किनारा कर लिया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे साक्षी का निजी बयान बताते हुए कहा कि इसे बीजेपी का स्टैंड नहीं समझा जाना चाहिए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story