Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

23 साल की लड़की ने 16 साल के लड़के साथ किया दुष्कर्म, FIR

लड़के के भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवानी चाही लेकिन पुलिस ने केस लिखने से मना कर दिया

23 साल की लड़की ने 16 साल के लड़के साथ किया दुष्कर्म, FIR
X
सहारनपुर. जिस तरह से उत्तर प्रदेश लगातार दुष्कर्म और अपराध की खबरें आ रही हैं, उस ने राज्य सरकार से लेकर आम लोगों तक की चिंता बढ़ा रखी हैं। लेकिन इस बार एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी। दरअसल, राज्य के सहारनपुर में एक किशोर ने अपने से बड़ी लड़की पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। किशोर की शिकायत पर पुलिस ने लड़की के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रम सेक्शुअल ऑफेन्स) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
सहारनपुर पुलिस ने कोर्ट का आदेश मानते हुए 23 साल की लड़की पर एफआइआर दर्ज की।16 साल के नाबालिग लड़के का आरोप है कि लड़की उस पर शादी करने का दबाव बना रही है। केस पॉक्सो ऐक्ट की धारा 7 और 8 (नाबालिग का शारीरिक उत्पीड़न) के तहत दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार लड़की के पास नाबालिग लड़के के साथ कुछ सेक्स विडियो हैंं जिस का डर दिखा कर लड़की कुछ दिनों से किशोर का उत्पीड़न कर रही थी। लड़की किशोर पर विडियो ऑनलाइन करने की धमकी देकर शादी करने का दबाव भी बना रही थी।
लड़के के भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवानी चाही लेकिन पुलिस ने केस लिखने से मना कर दिया। इसके बाद लड़के के परिवार ने अदालत का दरवाजा खटकाया, जहां से पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया गया।
कोतवाली देहात के पुलिस अधिकारी ने बताया, 'कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए हमने नाबालिग का शारीरिक उत्पीड़न करने के आरोप में लड़की के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। पहली नजर में यह केस प्यार का लगता है। हमारी शुरुआती जांच में हमने मेसेज और कॉल रिकॉर्डिंग्स के जरिए पाया कि लड़की लड़के पर शादी का दबाव बना रही थी जिससे लड़के ने इनकार कर दिया। हम ऐसे विडियो की तलाश कर रहे हैं जिसमें लड़का लड़की के साथ आपत्तिजनक अवस्था में है।' उन्होंने आगे कहा कि यह राज्य में पहला केस हो सकता है जिसमें महिला पर पॉक्सो ऐक्ट लगाया गया हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story