Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सहारा प्रमुख सुब्रत राय होंगे गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट में पेश नहीं होने पर गैर जमानती वारंट जारी

निवेशक मनी के रिफंड मामले में सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय को एक बार फिर करारा झटका लगा है।

सहारा प्रमुख सुब्रत राय होंगे गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट में पेश नहीं होने पर गैर जमानती वारंट जारी
X
नई दिल्ली. निवेशक मनी के रिफंड मामले में सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय को एक बार बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख के खिलाफ गैर जमानंती वारंट जारी कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय को बुधवार को अदालत के समक्ष पेश होने का निर्दश दिया था, जिसके बावजूद वे आज कोर्ट में पेश नहीं हुए। सुप्रीम कोर्ट ने इस अदालत की अवमानना करने के आरोप में सुब्रत राय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।
सुब्रत राय ने मंगलबार को अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की थी कि इस मामले में उन्हें अदालत के समक्ष व्यक्तिगत पेशी से छूट दी जाए। हालांकि, देश की शीर्ष अदालत ने मंगलवार को सहारा प्रमुख की याचिका खारिज कर दी थी।
सहारा ग्रुप की दो कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट ने अपने निवेशकों को 20,000 करोड़ रुपये लौटाने का निर्देश दिया था। हालांकि, ये कंपनियां मनी रिफंड करने में अब तक विफल रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। न्यायमूर्ति के एस राधाकृष्णन एवं न्यायमूर्ति जे एस खेहर की खंडपीठ के समक्ष सुब्रत राय की याचिका विचारार्थ रखी गई थी। खंडपीठ ने सहारा प्रमुख से कहा कि उन्हें बुधवार को अदालत के समक्ष पेश होना होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
नीचे की स्लाइड्स में पढ़ें, पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को क्या निर्देश दिए थे-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story