Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट का सहारा की एम्बी वैली की नीलामी पर रोक से किया इनकार

सहारा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर पैसा समय से जमा किया तो नहीं नीलामी नहीं होगी।

सुप्रीम कोर्ट का सहारा की एम्बी वैली की नीलामी पर रोक से किया इनकार
X

सुब्रत राय सहारा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ सेबी है तो दूसरी तरफ इनकम टैक्स आ चुका है। इनकम टैक्स विभाग ने सहारा की एम्बी वैली सिटी को नीलाम करने जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने नीलामी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

बता दें कि विभाग ने इसकी नीलामी में 24,000 करोड़ रुपये की दावेदारी पेश की है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, एम्बी वैली की न्यूनतम बोली 37,392 करोड़ रखी गई है। इसमें ब्याज की राशि भी शामिल है।
सुप्रीम कोट के आदेश के तहत एम्बी वैली को नीलाम किया जाना है। इसके लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से अधिकारी को नियुक्त किया गया है। जो सहारा की चीजों को बेचकर नीलामी की प्रक्रिया को पूरा करेगा। बीती 14 अगस्त को नीलामी अधिकारी ने एम्बी वैली की नीलामी को लेकर सभी अखबारों में एक नोटिस भी जारी किया था।
इसी साल जनवरी महीने में इनकम टैक्स विभाग ने एवीएल को 24,646 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा था। यह नोटिस विभाग ने कंपनी का स्पेशल ऑडिट करने के बाद जारी किया था।
जानकारी के लिए बता दें कि सहारा समूह पर 5092 करोड़ रुपये न जमा किये जाने के एवज में एम्बी वैली को नीलाम करके ये पूरा पैसा वसूल किया जाएगा। तो वहीं दूसरी तरफ कोर्ट ने कहा कि अगर समूह पैसे समय से जमा कर देगा तो नीलामी प्रक्रिया रोकी जा सकती है।
हालांकि बहुत से निवेशक अपना पैसा वापस लेने के लिए सामने नहीं आए। मई 2014 में सुब्रत रॉय को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश न मानने की वजह से जेल भेज दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top