Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा सचिन तेंदुलकर का भाषण, जया बच्चन ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हंगामे के बीच विपक्ष के से अपील की, जो शख्स बोल रहा है वह भारत रत्न है, इसे पूरा देश देख रहा है, प्लीज शांत हो जाइए।

विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा सचिन तेंदुलकर का भाषण, जया बच्चन ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भारत रत्न सचिन तेंदुलकर बृहस्पतिवार संसद भवन में पहली बार बहस में हिस्सा लिया। लेकिन सचिन तेंदुलकर विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण अपनी बात नहीं रख पाए। हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि 2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन तेंदुलकर का राज्यसभा में ये पहला भाषण था। लेकिन जैसे ही सचिन अपना भाषण शुरू करने ही वाले थे कि इसी दौरान विपक्ष ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मुद्दे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। सचिन अपनी पत्नी अंजलि के साथ राज्यसभा पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- #2GScamVerdict: जानिए 2007 से अब तक क्‍या रहा पूरा घटनाक्रम?

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हंगामे के बीच विपक्ष के से अपील की, जो शख्स बोल रहा है वह भारत रत्न है, इसे पूरा देश देख रहा है, प्लीज शांत हो जाइए। गौरतलब है कि इससे पहले सचिन को राज्यसभा में उनकी गैर मौजूदगी पर भी सवाल उठते रहे हैं।

मिली जानकाकी के मुताबिक सचिन अपने भाषण के दौरान देश में खेल और खिलाड़ियों को लेकर व्यवस्था, ओलंपिक की तैयारियों और किस तरह भारतीय खिलाड़ी दुनियाभर में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है इस पर अपने विचार रखने वाले थे।

जो खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं, उन्हें रिटायरमेंट के बाद काफी कम पैसा मिलता है, इस विषय पर भी सचिन अपने विचार रखने वाले थे।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: टिकट बुकिंग करने पर मिलेगा 50% डिस्‍काउंट, जानिए ऑफर!

बता दें कि राज्यसभा में सचिन 'राइट टू प्ले' के मुद्दे पर चर्चा करने वाले थे। इसके लिए उन्हें दोपहर 2 बजे का समय मिला था। विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण वह अपनी बात ही नहीं रख पाए।

जया बच्चन ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

सपा नेता जया बच्चन ने सचिन तेंदुलकर के भाषण के दौरान कांग्रेस के रवैये पर सवाल उठाए हैं। जया ने कहा कि जिसने देश का नाम कमाया, उसे ही आज संसद में बोलने नहीं दिया गया।

क्या स्पोर्ट्सपर्सन और आर्टिस्ट को सदन में बोलने नहीं दिया जाएगा? मुझे ऐसा लगता है कि सचिन इसको लेकर दु:खी हैं, कांग्रेस को सचिन को सदन में बोलने देना चाहिए था।

Next Story
Share it
Top