Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

10 दिवसीय वार्षिक उत्सव के लिए खुला सबरीमला मंदिर

प्रसिद्ध सबरीमला मंदिर 10 दिनों तक चलने वाले वार्षिक उत्सव और मासिक पूजा के लिये खुल गया है और इस दौरान सोमवार को बड़ी संख्या में भक्त भगवान अयप्पा के दर्शन के लिये उमड़े।

10 दिवसीय वार्षिक उत्सव के लिए खुला सबरीमला मंदिर

प्रसिद्ध सबरीमला मंदिर 10 दिनों तक चलने वाले वार्षिक उत्सव और मासिक पूजा के लिये खुल गया है और इस दौरान सोमवार को बड़ी संख्या में भक्त भगवान अयप्पा के दर्शन के लिये उमड़े। करीब एक महीने के अंतराल के बाद मंदिर के द्वार खुलने पर मुख्य पुजारी कंडारारू राजीवारू ने अनुष्ठानों की अध्यक्षता की।

मंदिर के सूत्रों ने कहा कि शाम पांच बजे मंदिर के पट खुलने के साथ ही नियमित शुद्धिकरण अनुष्ठान किया गया और मंदिर में गर्भ गृह के नये सोने का पानी चढ़े द्वार चढ़ाये गए। पुराने दरवाजे बदले जा रहे हैं क्योंकि उनमें दरार आ गई थी। नये पवित्र दरवाजे सागौन की लकड़ी के हैं और इन पर करीब चार किलो सोने की परत चढ़ाई गई है।

उन्होंने कहा कि सबरीमला के भक्तों के एक समूह ने उन्नी नम्बूदरी की अध्यक्षता में यहां स्थापित भगवान को अपनी भेंट स्वरूप इस दरवाजे पर आया खर्च वहन किया।
सूत्रों ने कहा कि 21 मार्च को मंदिर के कपाट बंद होने से पहले यहां उत्सव से जुड़े विभिन्न तरह के अनुष्ठान किये जाएंगे। पहले की अपेक्षा इस बार सुरक्षाकर्मियों का पहरा मंदिर के आसपास कम था।
Share it
Top