Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सबरीमला विवाद: प्रदर्शनकारियों ने मंदिर के पास महिला पत्रकारों पर किया हमला

सबरीमला में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना कुछ महिला पत्रकारों को करना पड़ा।

सबरीमला विवाद: प्रदर्शनकारियों ने मंदिर के पास महिला पत्रकारों पर किया हमला
X

सबरीमला में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना कुछ महिला पत्रकारों को करना पड़ा। बुधवार को उनके वाहनों पर भी हमले किए गए।

पत्रकारों पर हमले के मामले में केरल के कांग्रेस नेता रमेश चेनिथला ने कहा कि कांग्रेस किसी पर हमला नहीं कर रही है और निश्चित रूप से पत्रकारों पर हमला सहनशील नहीं है। जो लोग विरोध कर रहे हैं वे भाजपा और आरएसएस के लोग हैं। कहीं भी कांग्रेस लोग इस तरह के गुंडवाद या बर्बरता में व्यस्त नहीं हैं।

दो राष्ट्रीय टीवी चैनल की महिला संवाददाता समाचार कवरेज के लिए पाम्बा जा रही थीं, उनकी गाड़ी को हिंसक भीड़ ने रास्ते में रोक दिया। भीड़ पत्रकार के वाहनों को निशाना बनाते हुए और नारे लगाते हुए दिख रही थी।

इसे भी पढ़ें- श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरीसेना ने RAW पर लगाया हत्या की साजिश का आरोप

पुरुषों के एक समूह ने महिला पत्रकारों को जबरन गाड़ी से बाहर निकलने को मजबूर किया। यह समूह सबरीमला में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध कर रहा है। पहाड़ पर स्थित यह प्रसिद्ध मंदिर भगवान अय्यप्पा का है। पुलिस ने बीचबचाव करके पत्रकारों को सुरक्षित बाहर निकाला।

वहीं एक अन्य घटना में अय्यप्पा मंदिर में प्रवेश के लिए एक स्थान से सरकारी बस में सवार हुई अंग्रेजी भाषा की ऑनलाइन मीडिया संगठन की महिला पत्रकार को बस से उतरने को कहा गया। मंदिर में प्रवेश के लिए यह स्थान उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद पहली बार बुधवार को खोला गया।

इसे भी पढ़ें- गोवा: राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें, राणे बन सकते हैं नए CM

निलक्कल में एक तरह से भीड़ ने कब्जा कर लिया था और सरकारी केएसआरटीसी की बस सहित पाम्बा जा रहे अन्य वाहनों पर पत्थर भी फेंके। पुलिस के वाहनों पर भी पत्थर फेंके गए। यहां तैनात पुलिस कर्मियों के मुकाबले प्रदर्शनकारियों की संख्या लगातार बढ़ती गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story