Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीरिया: रूस के हवाई हमले में 21 बच्चों सहित 53 लोगों की मौत

पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के कब्जे वाले एक गांव की आवासीय इमारतों पर रूस के हवाई हमलों में आज सुबह 21 बच्चों सहित 53 लोगों की मौत हो गई।

सीरिया: रूस के हवाई हमले में 21 बच्चों सहित 53 लोगों की मौत

पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के कब्जे वाले एक गांव की आवासीय इमारतों पर रूस के हवाई हमलों में आज सुबह 21 बच्चों सहित 53 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने बताया कि फरात नदी के पूर्वी तट पर दीर एजोर प्रांत के अल-शफह गांव में हवाई हमले हुए।

सीरियाई सूत्रों के नेटवर्क पर भरोसा करते हुए ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि इससे पता चलता है कि हमले किसके विमानों से किए गए, कहां किए गए और कैसे गोलाबारूद का उपयोग किया गया। निगरानी समूह ने शुरुआत में मरने वालों की संख्या 34 बताई थी लेकिन बाद में और शव भी मिले।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के थिंक टैंक का दावा, पाकिस्तान कर रहा 'परमाणु युद्ध' की तैयारी

‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि दिन भर चले बचाव कार्य में मलबा हटाए जाने के बाद मृतक संख्या में बढ़ोतरी हुई। उन्होंने बताया कि हवाई हमले में कम से कम 18 लोग घायल हुए हैं।

सीरिया में सैन्य हस्तक्षेप

रूस सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का करीबी सहयोगी है। सितंबर 2015 में रूस ने असद सरकार के समर्थन में सीरिया में सैन्य हस्तक्षेप शुरू किया जिसके दमिश्क को विद्रोहियों के कब्जे वाले भूभाग को पुन: अपने नियंत्रण में लेने में मदद मिली।

Next Story
Top