Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की किम जोंग की जमकर तारीफ, कहा- तानाशाह समझदार और परिपक्व नेता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जहां एक तरफ नॉर्थ कोरिया पर निशाना साधा है तो वहीं दूसरी तरफ रूसी राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन किम जोंग की तारीफ की हैं।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की किम जोंग की जमकर तारीफ, कहा- तानाशाह समझदार और परिपक्व नेता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जहां एक तरफ नॉर्थ कोरिया पर निशाना साधा है तो वहीं दूसरी तरफ रूसी राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन किम जोंग की तारीफ की हैं। पुतिन ने तानाशाह किम को समझदार और परिपक्व राजनेता बताया है।

पुतिन ने गुरुवार को तानाशाह की तारीफ के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि किम जोंग ने अपने परमाणु और मिसाइल प्रोग्राम के जरिए पश्चिम के खिलाफ राउंड जीत लिया है। हालांकि, रूस ने संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ लगे इंटरनेशनल बैन के पक्ष में वोट किया था।

यह भी पढ़ें- Gallup International Survey: ट्रंप-शी चिनफिंग को पछाड़ पीएम मोदी बने दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता

पुतिन ने किंम की तारीफ करते हुए आगे कहा कि वो एक खास रणनीति के तहत काम कर रहे हैं और उनकी मिसाइल क्षमताओं की पहुंच पूरी दुनिया तक है। वो अपनी मिसाइल क्षमता के दम पर 13 हजार किलोमीटर तक ग्लोब पर किसी भी जगह को निशाना बना सकते हैं।

पुतिन ने किम जोंग के लिए ये बयान एक टीवी चैनल पर बातचीत के दौरान दिया है। बातचीत के दौरान पुतिन ने ये भी कहा कि नॉर्थ कोरिया के साथ बातचीत जारी रहेगी। साथ ही किंम भी अब हालात को शांत रखने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्रायद्वीप में लंबे तनाव के बीच उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को बैठक भी की थी।

Next Story
Top