Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साइको किलर बना पुलिसवाला: 80 से ज्यादा महिलाओं से किया रेप, जानिए क्या था इसका प्लान

पुलिस पूछताछ में आरोपी मिखाइल ने बताया कि पुलिस की नौकरी के दौरान उसने हत्याओं के लिए गाड़ी में लिफ्ट देने का तरीका चुना।

साइको किलर बना पुलिसवाला: 80 से ज्यादा महिलाओं से किया रेप, जानिए क्या था इसका प्लान
X

रूस में 22 महिलाओं से बलात्कार और मर्डर के दोषी पुलिसकर्मी मिखाइल पोपकोव के 59 और हत्या करने की बात सामने आने से सनसनी फैल गई है। मिखाइल पर सभी हत्याओं के दोष साबित होने के बाद ये रूस का सबसे बड़ा सीरियल किलर बन जाएगा।

आरोपी मिखाइल पोपोकोव (53) बुधवार को साइबेरियन सिटी कोर्ट में हाजिर हुआ। जहां उसके अपराधों को लेकर घंटो सुनवाई चली।

यह भी पढ़ें- VIDEO: जयपुर में पेट्रोल पंप कर्मियों पर बदमाशों ने जमकर बरसाए लाठी-डंडे, CCTV में कैद हुई घटना

आजीवन कारावास की भुगत रहा सजा

इंटर फैक्स न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने सभी वारदातें 1992-2010 के बीच की है। आरोपी को 22 महिलाओं से दुष्कर्म और हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

ऐसे देता था वारदात को अंजाम

पुलिस पूछताछ में आरोपी मिखाइल ने बताया कि पुलिस की नौकरी के दौरान उसने हत्याओं के लिए गाड़ी में लिफ्ट देने का तरीका चुना। मिखाइल देर रात महिलाओं को पुलिस कार में लिफ्ट देता, महिलाएं भी सुरक्षा की वजह से उससे लिफ्ट ले लेती थी।

मिखाइल हमेशा उस समय किसी वारदात को अंजाम देता था, जब वह ड्यूटी पर नहीं होता था। आरोपी महिलाओं को शिकार बनाने के लिए हमेशा अपने हम होम टाउन के आस-पास की जगह को ही चुनता था।

आरोप साबित होने पर बन जाएगा सबसे खतरनाक सीरियल किलर

अगर मिखाइल पर 81 हत्याओं की बात सही साबित हो जाती है तो वह 48 हत्याएं करने वाले अलेक्जेंडर और 52 मर्डर के दोषी एंड्रेई चिकटिलो को सीरियल किलिंग में पछाड़ देगा। लोगों में इस बात से डर न पैदा हो, इसके लिए कोर्ट ने सुनवाई की बातों को सार्वजनिक होने से रोकने के लिए मीडिया को दूर रखा है।

आरोपी ने कोर्ट में दी ये सफाई

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मिखाइल ने खुद को क्लीनर बताते हुए कहा कि वह शहर को वेश्यामुक्त बनाना चाहता था। उसने ये भी कबूला कि उसने महिलाओं को मारने के लिए हथौड़ा या कुल्हाड़ी चुनी। पहली बार तो उसे मर्डर करने में थोड़ा सा डर महसूस हुआ। लेकिन बाद में वो उन्हीं महिलाओं को लिफ्ट देता था जो नशे में होतीं थीं।

यह भी पढ़ें- लालू यादव की पैरवी कर फंसे जालौन के डीएम, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

मिखाइल अपनी नौकरी के दौरान कई महिलाओं से रेप कर हत्या करते-करते 1998 में मिखाइल रिटायर हो गया। पहली बार मिखाइल को डीएनए टेस्टिंग के चलते 2012 में पकड़ा गया। गिरफ्तारी के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story