Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रूसी सेना का विमान काला सागार में क्रैश, 92 लोग की मौत

लापता हुआ विमान Tu-154 है।

रूसी सेना का विमान काला सागार में क्रैश, 92 लोग की मौत
मॉस्को. रूसी प्लेन के गायब होने की खबर सामने आई है। जिसने सनसनी मचा दी है। रूस मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेन सोची के ब्लैक सी रिसॉर्ट से उड़ान भरने के बाद काला सागार में क्रैश हो गया है। विमान ने मॉस्को से उड़ान भरी थी और ईंधन लेने के लिए सोची में रुका था।
रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में बताया है, "रूसी सेना के विमान टीयू-154 का मलबा सोची से डेढ़ किलोमीटर दूर काला सागर में 50-70 मीटर तक की गहराई पर मिला है।" खोजी दल को एक शव भी मिला है। बचावकर्मियों ने इंटरफ़ेक्स एजेंसी को बताया है कि अभी तक कोई भी जीवित नहीं मिला है। रूस सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद के समर्थन में विद्रोहियों पर हवाई हमले कर रहा है।
इमरजेंसी मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से लापता विमान को टीयू-154 बताया है। लापता विमान में सवार सभी 92 लोगों की मौत हो चुकी है। ये एक सैन्य विमान हैं जो सीरिया के लटाकिया प्रांत के लिए उड़ान पर था।
बताया जा रहा है कि विमान उड़ान भरने के करीब 20 मिनट बाद राडार से गायब हो गया। प्लेन ने सुबह 5 बजकर 20 मिनट (स्थानीय समय) पर उ़डान भरी थी और 5:40 बजे यह लापता हो गया।
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि सभी सवार सेना के हैं और उनमें कोई भी सिविलियन नहीं है। विमान में सैन्य म्यूजिक बैंड के सदस्य और पत्रकार भी सवार थे। एयरक्राफ्ट जिस वक्त लापता हुआ वह रूस के समुद्री क्षेत्र के ऊपर था। खोज अभियान चलाया जा रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top