Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीरिया: रूसी फाइटर जेट पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 30 आतंकी ढेर

रूसी रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, आतंकी संगठन जभात अल नुसरा नियंत्रित क्षेत्र में कई हमले किए गए और पोर्टेबल एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्‍टम के जरिए रूसी जंगी विमान सुखोई-25 को गिरा दिया गया।

सीरिया: रूसी फाइटर जेट पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 30 आतंकी ढेर

सीरिया में रूसी हवाई हमले में 30 आतंकी मारे जाने की खबर है। यह हमला जवाबी कार्रवाई के तौर पर किया गया, जहां रूसी जंगी विमान क्रैश हुआ था। रूसी रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, आतंकी संगठन जभात अल नुसरा नियंत्रित क्षेत्र में कई हमले किए गए और पोर्टेबल एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्‍टम के जरिए रूसी जंगी विमान सुखोई-25 को गिरा दिया गया।

शिन्‍हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा गया कि 30 से अधिक 'जभात अल नुसरा' आतंवादी मारे गए। मंत्रालय की तरफ से शनिवार सुबह बताया गया कि फाइटर जेट के क्रैश होने के बाद पायलट जिंदा था लेकिन बाद में आतंकियों से संघर्ष में वो शहीद हो गया।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान पर जमकर बरसे गृहमंत्री राजनाथ, कहा- किसी की मां ने दूध नहीं पिलाया जो कश्मीर को भारत से अलग करे

जानकारी के मुताबिक, पायलट पहले ही पैराशूट की मदद से निकल गया था लेकिन आतंकी संगठन जभात अल-नुसरा नियंत्रित क्षेत्र में पहुंचा था। साल 2017 मई में सीरियाई सीजफायर के गारंटर-रूस, इरान और टर्की ने सीरिया में डी-एस्‍कालेशन (युद्ध में कमी) जोन स्‍थापित करने पर सहमति जताई थी जिसमें इदलीब प्रांत भी शामिल था।

वहीं ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था सीरिया ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि विमान के पायलट को क्रैश से पहले निकलने के लिए कहा गया था।

Share it
Top