Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व जासूस पर हमले के मामले में भ्रम और झूठ फैला रहा है रूसः ब्रिटेन

ब्रिटेन ने बुधवार को रूस पर ‘‘भ्रम और झूठ'''' फैलाने का आरोप लगाया। यह आरोप तब लगाया गया जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने इस बात से इनकार किया कि पूर्व जासूस सर्गेई स्क्रिपल को नर्व एजेंट से जहर देने के मामले में संदिग्ध दो लोग सेना के खुफिया अधिकारी थे।

पूर्व जासूस पर हमले के मामले में भ्रम और झूठ फैला रहा है रूसः ब्रिटेन

ब्रिटेन ने बुधवार को रूस पर ‘‘भ्रम और झूठ' फैलाने का आरोप लगाया। यह आरोप तब लगाया गया जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने इस बात से इनकार किया कि पूर्व जासूस सर्गेई स्क्रिपल को नर्व एजेंट से जहर देने के मामले में संदिग्ध दो लोग सेना के खुफिया अधिकारी थे।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने बार-बार रूस से कहा है कि मार्च में सैलिसबरी में जो कुछ हुआ, वह उसकी जिम्मेदारी ले और उसने हमेशा अपने जवाब से भ्रम और झूठ फैलाया है।'
स्क्रिपल और उसकी बेटी यूलिया की हत्या की कोशिश के संदेह में ब्रिटेन ने पिछले हफ्ते एलेक्जेंडर पेट्रोव और रूसलान बोशिरोव के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था।
ब्रिटिश सरकार ने कहा है कि उसका मानना है कि स्क्रिपल और उसकी बेटी पर हमले की मंजूरी क्रेमलिन ने दी थी।
हालांकि, रूसी सरकार ने इस आरोप को सिरे से खारिज किया है।
टेरीजा मे के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वे लोग रूसी सैन्य खुफिया सेवा ‘जीआरयू' के अधिकारी हैं जिन्होंने हमारे देश की सड़कों पर अत्यंत जहरीले और अवैध रासायनिक हथियार का इस्तेमाल किया।'
Next Story
Top