Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अम्बेडकर जयंतीः जिग्नेश मेवाणी ने BJP नेताओं को अम्बेडकर की मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाने से रोका

गुजराद के अहमदाबाद से एक मामला सामने आया हैं जहां अम्बेडकर जयंती के दिन दलित निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी और उनके समर्थकों ने बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी को एक समारोह में अम्बेडकर की मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाने से रोका।

अम्बेडकर जयंतीः जिग्नेश मेवाणी ने BJP नेताओं को अम्बेडकर की मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाने से रोका
X

भीमराव अम्बेडकर और दलितों के नाम पर राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है। गुजरात के अहमदाबाद से एक मामला सामने आया हैं जहां अम्बेडकर जयंती के दिन दलित निर्दलीय सांसद जिग्नेश मेवानी और उनके समर्थकों ने बीजेपी सांसद को एक समारोह में अम्बेडकर की मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाने से रोक दिया।

दरअसल बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी अपने समर्थकों के साथ अम्बेडकर जयंती के दिन आयोजित एक प्रोग्राम में अम्बेडकर की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाने पहुंचे थे। इस दौरान बीजेपी सांसद और उनके समर्थको को विरोध का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ेःभीमराव अम्बेडकर जयंती: इस वजह से अम्बेडकर ने स्वीकारा था बौद्ध धर्म

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक जिग्नेश मेवानी के समर्थकों ने बीजेपी सांसद को अम्बेडकर की मूर्ति पर माला चढ़ाने से रोक दिया। आपको बता दें कि कल यानि शुक्रवार को ही दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने धमकी दी थी कि वह अम्बेडकर जयंती के दिन बीजेपी नेताओं को अम्बेडकर की मूर्ति पर फूल नहीं चढ़ाने देंगे।

Ahmedabad: Ruckus at an event on the occasion of #AmbedkarJayanti as MLA Jignesh Mevani's supporters tried to obstruct BJP MPs & members from garlanding BR Ambedkar's statue. #Gujarat pic.twitter.com/eghNs9TDfG

— ANI (@ANI) April 14, 2018

और जब आज अम्बेडकर जयंती के दिन बीजेपी के नेता अम्बेडकर मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाने पहुंचे तो जिग्नेश और उनके समर्थकों ने बीजेपी नेताओं को अम्बेडकर प्रतिमा पर फूल चढ़ाने से रोकरने का प्रयास किया।

जिसे लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की और विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ेःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे जगदलपुर, करेंगे 'आयुष्मान भारत योजना' का उद्घाटन

बता दें कि कल मेवानी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी अम्बेडकर के नाम पर राजनिति कर रहे हैं। गौरतलब है कि जिग्नेश मेवानी ने आज यानि 14 अप्रैल को दलितों के साथ हुए नाइंसाफ को लेकर हाईवे जाम करने का ऐलान किया था। जिसे मेवानी ने बाद में वापस ले लिया था।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story