Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरटीआई का बड़ा खुलासा, जानें अपने कपड़ों पर कितना खर्च करते हैं देश के प्रधानमंत्री

जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत आए थे उस वक्त पीएम मोदी ने एक चर्चित सूट पहना था। इस सूट को गुजरात के व्यापारी लालजीभाई तुलसीबाई पटेल ने खरीदा था।

आरटीआई का बड़ा खुलासा, जानें अपने कपड़ों पर कितना खर्च करते हैं देश के प्रधानमंत्री
X

पीएम मोदी का सूट हमेशा से लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी का सूट लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा है। उनका एक सूट काफी विवादों में रहा। पीएम मोदी के इस बंद गले वाले सूट में उनका पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी भी लिखा हुआ था।

कांग्रेस ने इस सूट को लेकर पीएम मोदी पर निशाना भी साधा था। राहुल गांधी ने इस सूट का हवाला देते हुए बीजेपी को सूट-बूट की सरकार कहा था। उल्लेखनीय है कि आरटीआई के जरिए देश के प्रधानमंत्रियों द्वारा कपड़ों पर खर्च की जाने वाली रकम को लेकर दिलचस्प जानकारी सामने आई है।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने पहले बताया है कि पीएम मोदी के निजी पोशाक पर खर्च की जाने वाली रकम भारत सरकार द्वारा नहीं दी जाती है। आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभरवाल ने पीएमओ से जानकारी मांगी थी कि 1998 से लेकर अभी तक देश के प्रधानमंत्रियों के कपड़े पर कितना खर्च किया गया है।

पीएमओ ने इसकी सीधा जवाब देते हुए कहा कि ये निजि जानकारी है और इसे सरकारी रिकॉर्डड में शामिल नहीं किया जाता है। पीएमओ ने कहा कि पीएम के निजी कपड़ों पर खर्च किए जाने वाले पैसे सरकार की जेब से नहीं जाते। रोहित सभरवाल ने इसपर प्रतिक्रिया दी की अब यह विवाद हमेशा के लिए खत्म होता है कि भारत सरकार प्रधानमंत्रियों के कपड़े पर भारी भरकम रकम खर्च करती है। बीजेपी ने कहा कि विपक्षी दलों को अब ये बात समझ जानी चाहिए की वो बेकार में हंगामा करते हैं।
बीजेपी नेता जीवन गुप्ता ने इस बारे में कहा कि अगर देश के प्रधानमंत्री अच्छे कपड़े पहनते हैं तो इससे देश की अच्छी छवि बनती है। उन्होंने कहा कि पीएम ने सिर्फ एक बार डिजाइनर सूट पहना था जिसे बाद में नीलाम कर दिया गया था और इससे मिलने वाले जो पैसे थे उसे स्वच्छ भारत अभियान पर खर्च किया गया था।
गौरतलब है कि जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत आए थे उस वक्त पीएम मोदी ने एक चर्चित सूट पहना था। इस सूट को गुजरात के व्यापारी लालजीभाई तुलसीबाई पटेल ने खरीदा था। इसके लिए उन्होंने 4 करोड़, 31 लाख 31 हजार 311 रुपए दिए। इस सूट की नीलामी 20 फरवरी 2015 को हुई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story