Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RSS का यह संगठन कश्मीरी युवाओं से चाहता है जुड़ना

''ऐंटी टेरर यूथ फॉर्म'' अभियान चलाकर युवाओं को राष्ट्रविरोधी ताकतों के बहकावे में आने से रोकने की कोशिश होगी।

RSS का यह संगठन कश्मीरी युवाओं से चाहता है जुड़ना
X
नई दिल्ली. कश्मीर में सुरझाबलों के द्वारा आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से अशांती का माहौल बना हुआ है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ (आरएसएस) ने कश्मीर के युवाओं से जुड़ने के प्रयास करती नजर आ रही है। आरएसएस ने अपनी ओर से एक पहल की है। घाटी में जो अशांती फैली है उसे कम करने के लिए और कश्मीरी युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए राजधानी दिल्ली में एक सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है।
दरअसल कश्मीरी युवाओं के भविष्य के लिए विकास का खाका तैयार को लेकर संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने 7 जनवरी को दिल्ली में कश्मीरी छात्रों का सम्मेलन बुलाया है। सम्मेलन में युवाओं के सहयोग से कश्मीर के हालात को बेहतर बनाने पर मंथन होगा।
ऐंटी टेरर यूथ फॉर्म
'ऐंटी टेरर यूथ फॉर्म' अभियान चलाकर युवाओं को राष्ट्रविरोधी ताकतों के बहकावे में आने से रोकने की कोशिश होगी। इस सम्मेलन में पश्चिमी यूपी में शिक्षा प्राप्त कर रहे कश्मीरी छात्रों समेत दिल्ली एनसीआर से भी कश्मीरी युवाओं को बुलाया गया है।
युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ा जाए
इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, आरएसएस चाहता है कि यहां के युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ा जाए। कश्मीरी छात्रों को भविष्य के सपने दिखाए जाएं और केंद्र सरकार की तरफ से चलाई गई किए जाने योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें फायदा पहुंचाया जाए।
कश्मीरी छात्रों को खासतौर पर निमंत्रण
आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से यह सम्मेलन मावलांकर हॉल में होगा। इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, कश्मीर के डेप्युटी सीएम, कई मुस्लिम वुद्धिजीवी, पूर्व वीसी जुटेंगे।
दिल्ली और एनसीआर में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों को खासतौर पर निमंत्रण दिया गया है। यूपी में कई संस्थानों में पढ़ाई करने वाले कश्मीरी छात्रों को भी बुलाया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story