Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हमले में घायल हुए RSS नेता जगदीश गगनेजा का निधन

जगदीश गगनेजा का लुधियाना के डीएमसी हीरो हार्ट अस्पताल में इलाज चल रहा था।

हमले में घायल हुए RSS नेता जगदीश गगनेजा का निधन
X
चंडीगढ़. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पंजाब प्रांत के सह संघ संचालक रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा का गुरुवार सुबह 8.45 बजे निधन हो गया। उनका लुधियाना के डीएमसी हीरो हार्ट अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन पर जालंधर में 6 अगस्त की रात जालंधर में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने गोली मारकर घायल कर दिया था और इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
जालंधर के ज्योति चौक के पास गगनेजा पर ताबड़तोड़ फायरिंग
उन पर उस समय हमला हुआ था जब वह अपनी पत्नी के साथ बाजार से लौट रहे था। जालंधर के ज्योति चौक के पास बाइक सवार तीन युवकों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसके बाद गगनेजा करीब डेढ़ महीने से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। बताया जा रहा है कि उनकी किडनी में इन्फेक्शन बढ़ गया था और यह उनके लिए जानलेवा साबित हुआ।
लुधियाना के डीएमसी हीरो हार्ट अस्पताल में भतीं
पहले उनको लोगों ने जालंधर के पटेल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उनको लुधियाना के डीएमसी हीरो हार्ट अस्पताल में भतीं कराया गया। उनके निधन की जानकारी मिलने के बाद संघ और भाजपा सहित विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग अस्पताल परिसर में भारी संख्या में जुट गए हैं। भाजपा के प्रदेश नेताओं अौर मंत्रियों ने अपने सभी कार्यक्रम रद कर दिए हैं।
अस्पताल और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी
उनका पार्थिव शरीर अभी आईसीयू में है और पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है। डीएमसी के मेडिकल सुपरिडेंटेंट ने डॉ.संदीप शर्मा ने उनके निधन की पुष्टि की। ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा के निधन के बाद अस्पताल और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उनका अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे जालंधर में किया जाएगा।
केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन
इस केस की जांच के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने एक एसआईटी का गठन किया था लेकिन एसआईटी घटना के तीन हफ्ते बाद तक केवल आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज ही जारी कर पाई थी। हालांकि एसआईटी द्वारा आरोपियों की सूचना देने वाले को 10 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की गई थी लेकिन इसका कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आया। इसके बाद एसआईटी की जांच विभिन्न अटकलों पर केंद्रित हो गई थी, जिसमें इस घटना में खालिस्तानी आतंकवादियों के शामिल होने की संभावना जताई गई थी।
पुलिस को गगनेजा पर हमले की सीसीटीवी फुटेज हासिल
हमले की जांच में जुटी पुलिस टीमों ने गगनेजा पर हमले की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली थी। फुटेज में हमलावरों के चेहरे नकाबों से ढंके हुए पाए गए थे। पंजाब पुलिस ने इस फुटेज को जांच के लिये गुजरात की लैब में भेजा था। जालंधर पुलिस ने इस मामले शिवसेना के चार लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की थी।
पुलिस को गोलीकांड के सुराग हाथ लगे
बताया जाता है कि पुलिस को अपने सूत्रों से इस गोलीकांड के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे थे। इसके बाद पुलिस ने लुधियाना की जेल से शिवसेना के चार नेताओं को पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वॉरंट पर ले लिया था लेकिन जांच में कुछ खास हासिल नहीं हो सका था। 25 अगस्त को इस केस को पंजाब सरकार ने जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story