Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विश्व हिंदू कांग्रेस में शामिल होंगे RSS चीफ मोहन भगवत, दुनिया भर के हिंदू नेता करेंगे शिरकत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इस हफ्ते के अंत में शिकागो में आयोजित होने जा रहे विश्व हिंदू कांग्रेस में मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल होंगे। आयोजकों ने बताया कि इस सम्मेलन में दुनिया भर से कई हिंदू नेता शिरकत करेंगे।

विश्व हिंदू कांग्रेस में शामिल होंगे RSS चीफ मोहन भगवत, दुनिया भर के हिंदू नेता करेंगे शिरकत

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत इस हफ्ते के अंत में शिकागो में आयोजित होने जा रहे विश्व हिंदू कांग्रेस में मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल होंगे। आयोजकों ने बताया कि इस सम्मेलन में दुनिया भर से कई हिंदू नेता शिरकत करेंगे।

सात सितंबर से नौ सितंबर तक आयोजित होने वाले विश्व हिंदू कांग्रेस में 80 देशों से 2,500 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। अपने संबोधन में भागवत इस सम्मेलन के थीम ‘सुमनत्रिते सुविक्रांते' (सामूहिक रूप से चिंतन करें, वीरतापूर्वक प्राप्त करें) पर जोर दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- RSS चीफ मोहन भागवत ने भी दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, लिखा उनके लिए ये ब्लॉग

विश्व हिंदू कांग्रेस के आयोजकों में से एक और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के पूर्व छात्र स्वामी विज्ञानानंद ने एक सवाल के जवाब में बताया कि आरएसएस प्रमुख दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बसे हिंदुओं के एकजुट होने और मानवता के हित में एक ही तरह से सोचने की जरूरत पर जोर दे सकते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘यह कोई धार्मिक सम्मेलन नहीं है।

Next Story
Top