Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोहन भागवत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से की मुलाकात

शिवसेना की ओर से लगातार मोहन भागवत को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कहा जाता रहा है।

मोहन भागवत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से की मुलाकात
X

शुक्रवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 जुलाई की तारीख घोषित की है। 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आएंगे।

बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर सर्वसम्मति बनाने के लिए बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर जाकर मिले।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मुलाकात का ब्योरा देते हुए कहा, बीजेपी नेताओं ने एनडीए उम्मीदवार के नाम का खुलासा नहीं किया। वहीं कांग्रेस नेता ने बताया कि बीजेपी ने कांग्रेस के उम्मीदवार का नाम मांगा है।

कांग्रेस ने सरकार के साथ तब तक सहयोग करने से इनकार कर दिया है, जब तक सरकार राष्ट्रपति पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम पेश नहीं करती। बता दे मोहन भागवत का नाम भी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में बताया जा रहा था। हालांकि खुद भागवत ने ही इन अटकलों पर रोक लगाते हुए कहा था कि उन्हें राष्ट्रपति पद में रुचि नहीं है।

शिवसेना की ओर से लगातार मोहन भागवत को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कहा जाता रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा प्राथमिक उद्देश्य है और इसलिए मोहन भागवत को देश का अगला राष्ट्रपति होना चाहिए।

इसके अलावा कांग्रेस के मुस्लिम नेता सीके जाफर शरीफ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर भारत के राष्ट्रपति के रूप में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का समर्थन किया था और कहा था कि उनकी देशभक्ति और संविधान के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर कोई संदेह नहीं है।

हालांकि खुद मोहन भागवत ने उन्हें राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर चल रही अटकलों पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा था कि वह राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते और अगर ऐसा प्रस्ताव आता भी है तो उन्हें स्वीकार नहीं होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story