Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RSS प्रमुख मोहन भागवत का विवादित बयान, राम जन्मभूमि पर ही बनेगा राम मंदिर- ओवैसी ने किया पलटवार

सुप्रीम कोर्ट में 5 दिसंबर से अयोध्या मामले पर आखिरी सुनवाई होने जा रही है।

RSS प्रमुख मोहन भागवत का विवादित बयान, राम जन्मभूमि पर ही बनेगा राम मंदिर- ओवैसी ने किया पलटवार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ 'आरएसएस' के प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। मोहन भागवत ने कहा है कि विवादित जगह पर बनेगा तो सिर्फ राम मंदिर और कुछ नहीं।

बता दें कि कर्नाटक के उड़पि में चल रही धर्मसंसद के दौरान मोहन भागवत ने कहा कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं। आरएसएस' के प्रमुख ने आगे कहा उन्हीं पत्थरों से बनेगा, उन्हीं की अगवानी में बनेगा, जो इसका झंडा उठाकर पिछले 20-25 वर्षों से चल रहे हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में 5 दिसंबर से अयोध्या मामले पर आखिरी सुनवाई होने जा रही है और उससे पहले भागवत के इस बयान के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बहुत जल्द ही राम मंदिर पर भगवा झंडा लहराने की बात कही। राम जन्मभूमि स्थल पर कोई दूसरा ढांचा नहीं बनाया जा सकता। इस दौरान उन्होंने

गोरक्षा की वकालत करते हुए कहा कि गोहत्या पर बैन नहीं लगेगा तो हम शांति से जी नहीं सकेंगे।

मोहन भागवत के बयान पर ओवैसी ने जताया विरोध

राम मंदिर को लेकर प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध जताया है। असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत के बयान की निंदा करते हुए कहा कि यह साफ संदेश देता है कि आरएसएस खुद को सुप्रीम कोर्ट समझ रहा है।

यह काफी संवेदनशील मामला है और आरएसएस इस मुद्दे पर आग से खेल रहा है। ओवैसी ने कहा कि मुझे उम्मीद है सुप्रीम कोर्ट आरएसएस के इस बयान पर संज्ञान लेगा।

Share it
Top