Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुस्लिम इबादत से मुसलमान होंगे लेकिन आदत से तो हिंदू ही हैंः मोहन भागवत

हम सभी को एक होना है इसलिए हिंदू सम्मेलन जरूरी है।

मुस्लिम इबादत से मुसलमान होंगे लेकिन आदत से तो हिंदू ही हैंः मोहन भागवत
X
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार के बीच आरएसएस प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत ने एक बड़ा बयान दिया है। बुधवार को यहां आयोजित हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए सरसंघ चालक ने कहा कि हर भारतीय हिंदू है। उन्होने कहा कि मुस्लिम इबादत से मुसलमान होंगे लेकिन आदत से तो हिंदू ही हैं। मुसलमान इबादत भले ही खुदा की करें तो आरती करने में क्या हर्ज है। भारतीय मुसलमान भारत माता की आरती करे को क्या हर्ज है।
हिंदू सम्मेलन में पहुंचे पूर्व सांसद सतपाल महाराज ने कहा कि जिस घर में बेटियों ने जन्म लिया है वे लोग धन्य हैं। ऐसा नसीब से होता है। मातृ शक्ति ने यमराज को भी परास्त किया है। हमें महिलाओं पर हो रहे अपराधों को रोकने का प्रयास करना चाहिए।
देवी देवता अलग-अलग हैं तो क्या हुआ? हमारे धर्म में 33 करोड़ देवी-देवता हैं। इंग्लैंड में इंग्लिश, अमेरिका में अमेरिकन और हिंदुस्तान में हिंदू रहते हैं। देवी देवता अलग-अलग हैं तो क्या हुआ, हमारे यहां कलाकार के कृष्ण, पहलवान के हनुमान और वनों पर रहने वालों के भगवान बड़ादेव हैं। भारत का भला-बुरा हुआ तो केवल हिंदू से ही पूछा जाएगा दुनिया दुष्टों से भरी हुई है इसलिए हमें संगठित होना होगा। बुरी ताकतें हिंदुओं को तोड़ रही हैं।
हम सभी को एक होना है इसलिए हिंदू सम्मेलन जरूरी है। अगर भारत का भला-बुरा हुआ तो केवल हिंदू से ही पूछा जाएगा। अगर हम संगठित नहीं हुए तो दुष्ट हम पर अत्याचार करेंगे। हमें एक होकर सबकी सेवा करनी होगी। लोग जात-पात का डंका बजाते हैं और आपस में ही झगड़ा करते हैं। दुनिया की अपेक्षा है कि भारत आगे बढ़े। हर घर में भारत माता का हो पूजन हर घर में भारत माता का हो पूजन, महापुरुषों की वीर गाथायें सुनाई जाएं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story