Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RSS प्रमुख ने की पीएम मोदी की तारीफ, गोरक्षकों का किया बचाव

सरकार अच्छा काम कर रही हैं और देश धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा हैं: मोहन भागवत

RSS प्रमुख ने की पीएम मोदी की तारीफ, गोरक्षकों का किया बचाव
नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर के संघ मुख्यालय में बोलते हुए कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है। उन्होंने गौरक्षकों को भी संविधान की मर्यादा में रहते हुए गौरक्षा करने की हिदायत दी। इस मौके पर संघ प्रमुख ने शस्त्र पूजन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। मोहन भागवत ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही हैं और देश धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा हैं।
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भारत प्रगति कर रहा है और विश्व में कुछ ताकतें हैं जो भारत के प्रभाव से भय महसूस कर रही हैं। कश्मीर में सीमा पार की कौन सी ताकतें काम कर रही हैं, यह सब जानते हैं। भागवत ने स्पष्ट रूप से कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। भागवत ने 10वीं सदी के महान कवि और दार्शनिक अभिनव गुप्त का भी जिक्र किया। अभिनव गुप्त कश्मीर के थे। भागवत ने कहा, अभिनव गुप्त को कश्मीरियत में समाहित किए बिना कश्मीरियत अधूरी है।
संघ प्रमुख मोहन भागवत हर साल नागपुर मुख्यालय में विजयादशमी के दिन संबोधित करते हैं। इस बार सर्जिकल स्ट्राइक होने और दिल्ली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के यह बोलने के बाद कि इस बार विजयादशमी खास होगी, सभी की निगाहें इस मसले पर भागवत की ओर थीं। अपने संबोधन में उन्होंने हाल ही में हुई सर्जिकल स्ट्राइल के लिए सेना को बधाई दी। सेना की प्रशंसा में उन्होंने कहा, हमारी सेना ने अभूतपूर्व शौर्य का परिचय दिया है।
मोहन भागवत ने कथित गौ रक्षकों के व्यवहार की भी निंदा की। भागवत ने कहा, जाति, धर्म, भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए। हाल ही गौ रक्षा द्वारा हमलों को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि सिर्फ शिक्षा के माध्यम से ही ऐसी सोच को बदला जा सकता है। हालांकि उन्होंने गौ रक्षा पर जोर दिया और कहा कि गौ रक्षा जरूरी है और राज्यों को इस पर ध्यान देना चाहिए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top