Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरलः CPI (M) कार्यकर्ताओं ने की RSS कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या

भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि इस हत्या का कारण बदला लेना था।

केरलः CPI (M) कार्यकर्ताओं ने की RSS कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या
X

केरल के कन्नूर में एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि इस हत्या को अंजाम सीपीआई कार्यकर्ताओं ने दिया है।

हत्या के बाद आक्रोशित भाजपा नेताओं ने कन्नूर में सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्‍पा) की मांग की है।
घटना कन्नूर जिले स्थित पयन्नूर के रामनथली क्षेत्र की है ,मृतक आरएसएस कार्यकर्ता का नाम पी. बीजू था. बीजू था । उनपर 2016 जुलाई में हुई सीपीएम नेता धनराज सीवी की हत्या का आरोप था। पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने तलवार से बीजू पर हमला किया था।
बीजू को पेरियारम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हत्या की खबर आते ही क्षेत्र में तनाव बढ़ गया। भाजपा नेताओं के मुताबिक बीजू आरएसएस के रामनथली मंडल के कार्यवाहक थे।
सीपीएम नेता धनराज की हत्या के आरोप के बाद बीजू को हिरासत में ले लिया गया था जिसके कुछ समय बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि इस हत्या का कारण बदला लेना था। पुलिस इस केस की जांच में जुटी है।
बीजू की हत्या के पश्चात भाजपा नेता कन्नूर में अफस्पा की मांग कर रहे हैं। मालूम हो कि कन्नूर जिले में अक्सर राजनीतिक हिंसा के मामले सामने आते हैं, इनके लिए एकतरफ वामपंथी राज्य सरकार को दोषी बताती है को दूसरी ओर कम्युनिस्ट नेता संघ को दोषी बताते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story