Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला को रेप से बचाने चलती ट्रेन से कूदा RPF जवान, आरोपी को किया अरेस्ट

कॉन्स्टेबल शिवाजी ने अगले हाल्ट पार्क टाउन पर ट्रेन के धीमा होने पर ट्रेन के रुकने का इंतजार न करते हुए चलती ट्रेन से छलांग लगा दी।

महिला को रेप से बचाने चलती ट्रेन से कूदा RPF जवान, आरोपी को किया अरेस्ट
X

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कॉन्स्टेबल ने सोमवार को जानपर खेलकर अपना फर्ज निभाते हुए जता दिया कि कर्तव्य से बढ़कर कुछ नहीं होता। कॉन्स्टेबल ने एक 25 वर्षीय महिला के साथ जबरदस्ती कर रहे एक युवक से भिड़ते हुए उसे बचाया।

रात के करीब 11 बजकर 45 मिनट पर उन्हें पास के कोच से एक महिला के चीखने की आवाज सुनाई दी। कॉन्स्टेबल शिवाजी ने अगले हाल्ट पार्क टाउन पर ट्रेन के धीमा होने पर ट्रेन के रुकने का इंतजार न करते हुए चलती ट्रेन से छलांग लगा दी।

इसे भी पढ़ें- आसाराम की सजा पर विहिप अध्यक्ष ने कहा- 'हिंदू धर्म के नाम पर पाखंड करने वाले सजा के हकदार'

शिवाजी फौरन उस कोच में चढ़ गए जहां से चीखने की आवाज आ रही थी। उन्होंने देखा कि एक युवक महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश कर रहा था।

उन्होंने युवक को धक्का देकर महिला को छुड़ाया और तब तक आरपीएफ टीम के बाकी लोग भी आ गए। अधिकारियों के अनुसार, महिला बेहोशी की हालत में थी, उसके होंठ से खून आ रहा था और कपड़े फटे हुए थे।

होठ से बह रहा था खून, कपड़े थी फटे थे

एमआरटीएस ट्रेन में महिला से रेप की कोशिश कर रहे आरोपी की पहचान 26 वर्षीय सत्यराज के रूप में हुई। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें- आसाराम रेप केस : भोपाल में 'आसाराम बापू' पर चला नगर निगम का हथौड़ा

आरपीएफ कॉन्स्टेबल के शिवाजी और सबइंस्पेक्टर एस सुभाष नाइट पेट्रोलिंग स्टाफ का हिस्सा हैं और वेल्लाचेरी से चेन्नई बीच जाने वाली ट्रेन में ड्यूटी कर रहे थे।

महिला की हालत को देखते हुए फौरन एंबुलेंस को बुलाकर महिला को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों के मुताबिक उसकी हालत स्थिर है।

जीआरपी ने अगले स्टेशन पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया और उसे रेप संबंधी धारा के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story