Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RJD और अन्य गठबंधन दलों ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- RJD को मिले सरकार बनाने का मौका

आरजेडी और अन्य गठबंधन दल कांग्रेस और सीपीआई (एमएल) ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पत्र सौंपा है।

RJD और अन्य गठबंधन दलों ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- RJD को मिले सरकार बनाने का मौका
X

कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार बनने के बाद से देशभर में विपक्षी दलों का हाईवोल्टेज ड्रामा जारी है। आरजेडी और अन्य गठबंधन दल कांग्रेस और सीपीआई (एमएल) ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पत्र सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि आरजेडी एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए।

बता दें कि शुक्रवार को तेजस्वी यादव आरजेडी और महागठबंधन के विधायकों के साथ मार्च करते हुए राजभवन पहुंचे। तेजस्वी यादव के साथ करीब दो दर्जन विधायक राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए गए।
यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। जिसमें तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों के साथ राज्यपाल के सामने बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश किया।
तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को हाल में हो रहे कर्नाटक विधानसभा के घटनाक्रम का उदाहरण देते हुए। कहा कि जिस तरह से कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए सरकार बनाने का न्योता दिया गया है। उसी तर्ज पर आरजेडी को भी बिहार में सरकार बनाने का निमंत्रण मिलना चाहिए।
तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, हम, माले पार्टी के सहयोग से सरकार बनाने का कागज पेश किया है। हमने कर्नाटक के तर्ज पर बिहार में आरजेडी को भी सरकार बनाने की बात राज्यपाल से कही है।
उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने हमारी बात गंभीरता से सुनी है। अब राज्यपाल ने इस बात पर विचार करने का समय मांगा है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल इस बात पर विचार कर रहे हैं और वे कुछ दिनों के बाद इस बात पर अपना फैसला देंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि राज्यपाल कब उन्हें इस बारे में फैसला देंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story