Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बीजेपी में शामिल हो सकती हैं रीता बहुगुणा, पुष्टि का इंतजार

रीता बहुगुणा जोशी और उनका बेटा मयंक जोशी बीजेपी के संपर्क में हैं।

बीजेपी में शामिल हो सकती हैं रीता बहुगुणा, पुष्टि का इंतजार
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी वर्ष में चुनाव होने वाले हैं ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने सत्ता मे आने का सपना देखना अभी से शुरू कर चुकी हैं। कांग्रेस इस बार पूरे दमखम के साथ चुनावी तैयारी कर चुकी है। लेकिन उत्तर प्रदेश में सत्ता का वनवास खत्म करने का सपना देख रही कांग्रेस को चुनाव से पहले जोर का झटका लग सकता है। यूपी में कांग्रेस का बड़ा चेहरा रीता बहुगुणा जोशी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों ने खबर दी है कि रीता बहुगुणा जोशी और उनका बेटा मयंक जोशी बीजेपी के संपर्क में हैं।
विजय बहुगुणा के जरिए बीजेपी के संपर्क में हैं
एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक, बताया जा रहा है कि रीता अपने भाई और कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता विजय बहुगुणा के जरिए बीजेपी के संपर्क में हैं। दरअसल रीता बहुगुणा जोशी को लग रहा है कि वो यूपी में कांग्रेस की राजनीति में हाशिए पर चली गई हैं। पार्टी ने सीएम उम्मीदवार के तौर पर शीला दीक्षित को पहले ही उतार दिया है, इसके अलावा राज बब्बर के पास यूपी कांग्रेस की कमान है।
कांग्रेस प्रचार में रीता बहुगुणा जोशी कहीं नहीं दिख रही
पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी खुद खाट सभाएं, संदेश यात्रा और किसान यात्राएं करके पार्टी के प्रचार में जुटे हैं। ऐसे में रीता बहुगुणा जोशी कहीं नहीं दिख रही हैं। हालांकि रीता बहुगुणा जोशी के पहले भी पार्टी छोड़ने की कई बार खबरें सोशल मीडिया में आ चुकी हैं। लेकिन, हर बार रीता बहुगुणा जोशी ने इनका खंडन किया था।
यूपी में राजनीति गरमाई हुई है
उनके समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें भी लगाई गई थीं। लेकिन, इसके बाद इन खबरों पर विराम लग गया था। हालांकि, यूपी में राजनीति गरमाई हुई है और तोड़फोड़ भी काफी चल रही है। कांग्रेस ने हर तरह से यूपी में पूरा जोर लगाया हुआ है। अब देखना यह है कि रीता बहुगुणा क्या पार्टी छोड़ेंगी ?
कौन हैं रीता बहुगुणा जोशी?
# इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहीं।
# 67 साल की रीता बहुगुणा का ताल्लुक बड़े सियासी परिवार से रहा है।
# रीता यूपी के पूर्व सीएम हेमवंती नंदन बहुगुणा की बेटी हैं.
# रीता के भाई उत्तराखंड के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा हैं
# रीता बहुगुणा महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी हैं
# रीता यूपी कांग्रेस की कमान भी संभाल चुकी हैं
# रीता अभी लखनऊ विधानसभा सीट से विधायक हैं
# बगावत करने के बाद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं
गौरतलब है कि रीता के भाई विजय बहुगुणा भी कांग्रेस से बगावत करने के बाद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या वो अपनी बहन को भी बीजेपी में लाने में कामयाब होंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top